अकाली दल -बीजेपी सरकार वाला गुंडा टैकस कैप्टन के राज में भी जारी है !

 

 

चण्डीगढ़: अकाली दल -बीजेपी सरकार वाला गुंडा टैकस कैप्टन के राज में भी जारी है। रेत माफिया की तरफ से बेखौफ हो कर गुंडा टैकस वसूला जा रहा है। आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब ने इल्ज़ाम लगाया है कि रेत माफिया को राजनैतिक नेतायों की शह है। ऐसे ही इल्ज़ाम शिरोमणी अकाली दल भी लगा रहा है। ऐसीं मीडिया रिपोर्टों भी सामने आईं हैं। इस लिए सवाल उठ रहा है कि अब कैप्टन के राज में गुंडा टैकस लगने लगा है।
आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब के सीनियर नेता और विरोधी पक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा और पार्टी की व्यापार विंग की प्रधान नीना मित्तल ने इल्ज़ाम लगाया है कि रेत माफिया की तरफ से बेखौफ हो कर वसूले जाते गुंडा टैकस का विरोध और शिकायत करन वाली मुबारकपुर क्रेशर एसोसिएशन के अधिकारियों पर ही माइनिंग विभाग ने कार्यवाही कर दी। इस का सख़्त नोटिस लेती ‘आप’नेतायों ने इस को रेत माफिया के दबाव नीचे बदले की कार्यवाही करार दिया है।
उन्होंने कहा कि मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह जब अपनी विदेशी छुट्टियाँ काट कर पंजाब आ जाएंगे तो ‘आप’ विधायकों और नेताओं का प्रतिनिधिमंडल राज्य में बेलगाम हुए रेत माफिया को नकेल डालने के लिए दबाव पायेगा।
चीमा ने कहा कि यदि कैप्टन अमरिन्दर सिंह रेत माफिया को सरकारी सरप्रस्ती जारी रखते हैं तो आम आदमी पार्टी कैप्टन अमरिन्दर सिंह के घर का घेराव करके आँखें बंद किए बैठी सरकार को हिलाएगी। नीना मित्तल ने कहा कि गुंडा टैकस विरुद्ध एसडीएम खरड़ और डेराबसी को शिकायत करन वाले कारोबारियें विरुद्ध तुरंत माइनिंग विभाग की कार्यवाही ने साबित कर दिया है।