अखिल भारतीय कांग्रेस वर्कर्स कमेटी के पंजाब प्रधान बने कमल देव जोशी, राहुल गांधी ने सौंपी कमान

जालंधर (विनोद मरवाहा)
अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की चेयरपर्सन श्रीमती सोनिया गाँधी व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए सभी राज्यों में पार्टी के नेतृत्व पर पैनी नजर बनाए हुए हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए सबको साथ लेकर चलने वाले पंजाब के दिग्गज कांग्रेस नेता कमल देव जोशी को अखिल भारतीय कांग्रेस वर्कर्स कमेटी की पंजाब इकाई के अध्यक्ष के रूप में पार्टी की जिम्मेदारी दी है।
श्री जोशी की यह नियुक्ति अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव प्रियंका गाँधी, पंजाब के मुख्य पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह, पंजाब कांग्रेस के प्रधान सुनील जाखड़ व अखिल भारतीय कांग्रेस वर्कर्स कमेटी के राष्ट्रीय प्रधान कैलाश दुबे द्वारा दी गई सहमति के बाद की गयी है।
कमल देव जोशी ने अपनी इस गरिमायी नियुक्ति पर कांग्रेस लीडरशिप का धन्यवाद करते हुए कहा कि पार्टी द्वारा दी गई जिम्मेदारी को वह पूरी इमानदारी और निष्ठा के साथ पूरा करेंगे। आगामी लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए वह अधिक से अधिक लोगों को कांग्रेस के साथ जोड़ने का प्रयास करते रहेंगे। उन्होंने कहा कि पंजाब में कांग्रेस की सरकार को सत्ता में लाने के दिन रात कड़ी मेहनत करते आ रहे हैं और आगे भी करते रहेंगे। श्री जोशी ने कहा कि उनका उद्देश्य पंजाब भर में कांग्रेस को एकजुट करना और पूरे प्रदेश में कांग्रेस की गतिविधयों को तेज करना होगा। पंजाब में कांग्रेस लोकसभा चुनाव एकजुट होकर लड़ेगी व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के सफल मार्गदर्शन में सभी सीटों पर जीत हासिल करेगी।
जानकारों का कहना है कि कमल देव जोशी का नाम पंजाब प्रदेश के सशक्त नेताओं की सूची में है और अब अखिल भारतीय कांग्रेस वर्कर्स कमेटी के पंजाब प्रधान बनने के बाद वे पूरे प्रदेश में और भी ज्यादा बड़े नेता बनकर उभरे हैं। इस दिग्गज नेता की नियुक्ति ने पंजाब कांग्रेस में नई जान फूंक दी है।
उन्होंने आशा व्यक्त करते हुए कहा कि श्री जोशी के नेतृत्व में संगठन मजबूत होगा व मिशन-2019 का लक्ष्य हासिल करने में एक बड़ी कामयाबी मिलेगी।

Please select a YouTube embed to display.

The request cannot be completed because you have exceeded your quota.