अगर नहर की सफाई नहीं हुई तो दूंगा धरना: प्रदीप खुल्लर

जालंधर(विनोद मरवाहा)
भारतीय जनता पार्टी जिला जालंधर शहरी के उपाध्यक्ष एवं एक नूर वेलफेयर सोसाइटी के अध्यक्ष प्रदीप खुल्लर ने नहरी विभाग एवं नगर निगम जालंधर की पोल खोलते हुए बताया कि जालंधर नगर निगम के मेयर जगदीश राज राजा ने पूरे जालंधर शहर का बेड़ा गर्क कर दिया है। हर तरफ गंदगी के ढेर नजर आ रहे हैं सफाई नामक कोई चीज नजर नहीं आ रही। इसी तरह बस्ती बावा खेल नहर पुल के पास जो नजायज मछली मार्केट बनी हुई है। उस से नगर निगम एवं नहरी विभाग को मोटी कमाई रिस्वत रूप में मिलती है। इसी लिए वो लोग नहर में गंदगी डालते है। मछली मार्केट के दुकानदारों ने नहिरी विभाग की शह पर नहर के साथ लगते इलाको में गंदगी एवं बीमारियां फैलाने का सौदा कर रखा है।
प्रदीप खुल्लर ने बताया कि दोआबा बिस्त नहर में बस्ती बावा खेल पुल के पास जितने भी मछली मार्केट बनी हुई है। वह सभी लोग सारा गन्द जो है वह नहर में फेंकते हैं शाम को और वह सारा गंदगी लेदर कंपलेक्स रोड पुलिस पर जमा हो जाती है जिसके चलते आसपास के रहने वाले लोगों दुकानदारों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। गंदगी की बदबू दूर-दूर तक फैलती है जिस से बीमारीया फैलने का भी डर है। बरसाती मौसम है और मुफ्त में बीमारियां बांट रही है नहरी विभाग, नगर निगम एवं मश्ली मार्किट प्रदीप खुल्लर ने बताया कि नगर निगम की तह बजारी टीम की शह पर मछली मार्केट का गोरख धंधा चल रहा है जिससे निगम एवं नहरी विभाग जालंधर के कई मुलाजिमों को मोटी आमदनी रिश्वत के रूप में है। इसीलिए वह लोग अपना सारा कूड़ा गंदगी विभाग अधिकारीयों की शह पर नहर में डालते हैं।
प्रदीप खुल्लर ने बताया कि अगर 5 दिनों में नहर की सफाई नहीं हुई तो लेदर कम्प्लेक्सस रॉड पर दूँगा धरना। 11 अगस्त को सुबह नहरी विभाग के सीनियर अफसरो जो सारा दिन की हवा खा कर चले जाते है जिन्हें ग्राउंड जीरो की रिपोर्ट नही पता उनको अपनी टीम के साथ मिलेंगे और सारा लाइव हाल बताएंगे। इस मोके तिलक राज भगत, कमल कुमार,कैप्टन दयाराम, सोहन सिंह,बलवंत सिंह नागी, दीपक सिंह राठौर विंकल बिल्ला के इलावा कई मोहल्ला निवासी इलाका निवासी मौजूद थे।

Please select a YouTube embed to display.

The request cannot be completed because you have exceeded your quota.