अब इन्होने संभाली नवजोत सिद्धू के बिजली मंत्रालय की कमान

जालंधर(विनोद मरवाहा)
कैबिनेट मंत्री नवजोत सिद्धू को दिए गए बिजली मंत्रालय की कमान मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने ख़ुद संभाल ली है। उन्होंने अफसरों के साथ बाकायदा मीटिंगों करके काम चुस्त -दरुसत करने की हिदायतें दीं हैं। नवजोत सिद्धू ने स्थनीय सरकार मंत्रालय वापस लिए जाने के विरोध में नया प्रभार नहीं संभाला है। इस करके बिजली मंत्रालयका काम प्रभावित हो रहा था।
हासिल जानकारी मुताबिक सिद्धू की तरफ से आनाकानी बाद में आखिर कैप्टन ने बिजली विभाग की निगरानी ख़ुद शुरू कर दी है। इस के साथ ही मुख्यमंत्री ने बिजली विभाग के सचिव स्तर के आधिकारियों के साथ बैठकों भी की हैं। सिद्धू के पास से छह जून को स्थानिक सरकारें विभाग छीने जाएँ बाद में उन को बिजली विभाग सौंप दिया गया था परन्तु उन्हों ने आज तक नये महकमो की कमान नहीं संभाली थी।
सूत्रों अनुसार मुख्यमंत्री ने बिजली विभाग के सचिव स्तर के आधिकारियों के साथ बैठकों की और विभाग की प्रगति रिपोर्ट हासिल की और कुछ ज़रूरी फाइलें को आगे चलाने की परवानगी भी दी। सचिव स्तर के अधिकारी ने माना कि मुख्य मंत्री बिजली विभाग की निगरानी कर रहे हैं।
उधर, नवजोत सिद्धू ने फिर दिल्ली डेरे लगाऐ हैं। मामला हाईकमान के विचार अधीन है। सूत्रों का कहना है कि सिद्धू बड़ा मंत्रालय या फिर पार्टी संगठन में बड़ा ओहदा चाहते हैं। हाईकमान भी सिद्धू को पार्टी संगठन में अच्छी पोज़िशन दे कर मामला हल करना चाहती है।