आश्वासन के बाद पोस्टल कर्मचारियों ने की अपनी हड़ताल स्थगित

जालंधर(सौरव चोपड़ा)
सर्किल प्रधान लछमन सिंह के पूर्ण सहयोग से आल इंडिया पोस्टल इम्प्लाइज यूनियन ने अपनी जायज मांगो के लिए मुख्य डाकघर के समक्ष शुरू की गई अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल बीते कल स्थगित कर दी। पोस्टल विभाग के एस.एस.पी ने कर्मचारियों को भरोसा दिलाया कि उनकी मांगें पूरी कराई जाएंगी। इस संबंध में विभाग से उच्च अधिकारीयों से बात चल रही है और उनकी मांगों को जल्द पूरा करने का हर संभव प्रयास किया जाएगा।
दरअसल पोस्टल कर्मचारियों ने 11 दिसम्बर को पूर्ण कार्य बहिष्कार का एलान किया था जिसके कारण कर्मचारी हड़ताल पर थे।
आल इंडिया पोस्टल एम्प्लाइज यूनियन होशियारपुर डिवीज़न के डिविजनल सेक्ट्ररी मंजीत सिंह ने बताया कि यूनियन कर्मचारियों की मांगों को लेकर काफी लंबे समय से संघर्ष करती आ रही है, परंतु इन मांगों का विभाग की ओर से कोई हल नहीं किया गया, जिसे देखते हुए यूनियन ने मजबूर होकर 11 दिसम्बर को अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल शुरू की थी। उन्होंने बताया कि अब विभाग के एस.एस.पी, के साथ हुई सकारात्मक वार्ता होने के बाद यह हड़ताल स्थगित कर दी गई है।
बता दें कि विभाग में कर्मचारियों के बिना कोई कारण किये तबादलों से कर्मचारियों में भारी रोष है। साथ ही यूनियन ने डेपुटेशन पर भेजे गए पोस्टल सहायकों को भी तुरंत वापस जाने की मांग की है। टी.ए. बिलों का भी तुरंत भुगतान करने व चार्टर ऑफ़ डिमांड में अंकित सभी जायज मांगों को पूरा करने की बात भी कही है।