इस दिन शुरू हो सकती है वैष्णो देवी यात्रा

जालंधर(हलचल नेटवर्क)
श्री माता वैष्णो देवी की यात्र शुरू करने के लिए जम्मू एंड कश्मीर सरकार ने भले ही अभी कोई फैसला न लिया हो, लेकिन माता के भवन और यात्र मार्ग पर गतिविधियां तेज हो गई गई हैं। केंद्र सरकार पहले से ही आठ जून से सभी राज्यों को धर्मस्थल खोलने की इजाजत दे चुकी है।
लॉकडाउन में केंद्र की ढील के बाद माता वैष्णो देवी यात्र भी जल्द शुरू होने के आसार बन गए हैं। संभवत: इसी क्रम में भवन मार्ग पर घोड़ा, पिठ्ठ और पालकी के रूप में कार्य करने वाले मजदूरों के कोरोना टेस्ट के साथ ही घोड़ों के भी सैंपल लेना शुरू कर दिया गया है। इसके अलावा वैष्णो देवी भवन पर गेट नंबर एक से लेकर गुफा तक शारीरिक दूरी के मुताबिक यानी छह फुट की दूरी पर निशान लगाए जा रहे हैं। भवन पर भोजनालयों के साथ ही हिमकोटि के पास भोजनालय के पास भी ऐसे ही घेरों के निशान बनाए जा रहे हैं।
श्री माता वैष्णो देवी श्रइन बोर्ड ने भी अपने सभी कर्मचारियों को ड्यूटी पर आने के निर्देश दे दिए हैं। बोर्ड के कर्मचारी लगातार आना निरंतर जारी भी है। भवन पर साफ सफाई का काम भी तेजी से शुरू हो गया है। यानी यात्रा शुरू करने से पहले की सभी तैयारियां की जा रही हैं। अलबत्ता, श्रइन बोर्ड द्वारा वैष्णो देवी यात्र के बारे में अभी कोई भी घोषणा नहीं की गई है और न ही चल रही तैयारियों के बारे में कुछ कहा है।