एक नूर वेलफेयर सोसाइटी ने त्रिमूर्ति बलिदान दिवस पर किया इलाके में सैनिटाइजर

जालंधर(योगेश कत्याल)
भारतीय जनता पार्टी जालंधर वेस्ट के कर्मठ कार्यकर्ता एवं एक नूर वेलफेयर सोसाइटी के अध्यक्ष प्रदीप खुल्लर की अध्यक्षता में शहीद-ए-आजम सरदार भगत सिंह, राजगुरु एवं सुखदेव जी का शहीदी दिवस जालंधर वेस्ट के अधीन आते वार्ड नंबर 74 के न्यू शास्त्री नगर में घर घर जाकर सैनिटाइज कर मनाया गया। प्रदीप खुल्लर ने बताया कि इस वक्त पूरा विश्व जोकि कोरोना नामक भयानक वायरस का शिकार हो रहा है। आए दिन सैंकड़ो लोगों की मृत्यु इस वायरस के कारण हो रही है और इसका इलाज अभी तक किसी भी मेडिकल इंस्टीट्यूट ने नहीं निकाला। यहां तक कि यह वायरस हाथ से हाथ मिलाने से भी हो जाता है।

इसीलिए भारत के प्रधानमंत्री माननीय श्री नरेंद्र भाई मोदी जी ने 22 मार्च को जनता कर्फ्यू का संदेश दिया था जिसका समर्थन सभी भारतीय ने किया और उसके बाद पूरे देश भर में 31 मार्च तक बंद की कॉल दी गई है। यहां तक कि बहुत से शहरों में कर्फ्यू भी आर्डर कर दिए गए हैं।राशन एवं मेडिकल स्टोर भी बंद कर दिए गए हैंकर्फ्यू लोगों में जागरूकता लाने के लिए न्यूज़ चैनल अखबार संदेश दे रहे हैंकर्फ्यू इसी तहत प्रदीप खुल्लर ने बताया कि हमारी सोसाइटी एक नूर का जन्मदिन 23 मार्च 2010 को हुआ था और इसी दिन शहीदे आजम सरदार भगत सिंह जी का राजगुरु और सुखदेव जी का शहीदी दिवस है हमने इस दिवस को किसी और तरीके से मनाना था।

पर विश्व में जो कोरोना नामक संकट के बादल छाए हुए हैं उसको चलते हुए संस्था के सभी पदाधिकारियों एवं सदस्यों ने यह निर्णय लिया कि इस दिन को घर-घर जाकर सैनिटाइज करके एवं लोगों को देश के प्रधानमंत्री जी का संदेश सुना कर मनाया जाए। इसी तरह हमने अपनी संस्था की ओर से न्यू शास्त्री नगर के घर घर जाकर सैनिटाइज किया और लोगों को घर रहने परिवार के साथ समय बिताने के लिए और साफ-सुथरा रहने के लिए कहा। खुल्लर ने पंजाब के मुख्य मंत्री जी को भी निवेदन किया कि जो जरूरत मंद लोग है जो सिर्फ अपनी दिहाड़ी पर ही निर्भर है उन परिवारों को फ्री राशन भी दिया जाए ताकि वे लोग पेट भर खाना भी खा सके।

साथ ही सैनिटाइजर एवं मास्क आम जनता को फ्री या रेट टू रेट मुहैया कराए जाएं क्योंकि शहर के सभी मेडिकल स्टोरों में लूट मचाई हुई है। इस समय प्रदीप खुल्लर के साथ अश्विनी गोंदी, राजकरण भगत, सुनील कुमार, अल्केश भगत, दीपक सिंह राठौर, पप्पू पंडित खुल्लर, सरदार सुरजीत सिंह भुल्लर, जितेंद्र कुमार वर्मा, राम तीरथ वर्मा, रितेश थापा, विजय कुमार, गौरव गौरव गोरखा, तिलकराज भगत, राजकुमार भगत, साहिल बेदी, कमलदीप कुमार, कमल कुमार के इलावा संस्था के सदस्य एवं भाजपा कार्यकर्ता मौजूद थे।

Please select a YouTube embed to display.

Daily Limit Exceeded. The quota will be reset at midnight Pacific Time (PT). You may monitor your quota usage and adjust limits in the API Console: https://console.developers.google.com/apis/api/youtube.googleapis.com/quotas?project=488925842615