कांग्रेस : जल्द ही जालंधर को मिल सकता है नया जिला अध्यक्ष!

जालंधर(विशाल कोहली)
श्रीमती सोनिया गांधी के राष्ट्रीय कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष बनने के बाद उम्मीद लगाई जा रही है कि जल्द ही पंजाब प्रदेश को भी नया अध्यक्ष मिल जाएगा। इसी के साथ ही जिला कांग्रेस अध्यक्ष की कुर्सी को लेकर भी अब कवायद तेज होने वाली है और कई तरह के कयास भी लगाए जा रहे हैं। इस से स्थानीय नेताओं में उम्मीद जगी है। खासकर सीनियर नेता व कार्यकर्त्ता इसे पॉजिटिव रूप में देख रहे हैं। सूत्रों का कहना है कि नया जिला अध्यक्ष बनाए जाने से कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को फिर से तवज्जो मिलने की उम्मीद बढ़ गई है। अब यह भी कयास तेज हो गए हैं कि प्रदेश कांग्रेस की जिम्मेदारी उम्रदराज नेता के बजाए किसी अनुभवी युवा नेता को दी जा सकती है।
जानकारों की मानें तो पार्टी को आज ऐसे जिला अध्यक्ष की जरूरत है, जिसके पास संगठन चलाने का अनुभव हो और जो सबको साथ लेकर चल सके। इन सभी पहलुओं से पर्दा जल्दी ही उठ सकता है।
बता दें कि जिला कांग्रेस में आपसी कलह का नजारा मौजूदा प्रधान की ताजपोशी के समय भी देखा गया था। उस समय जालंधर के एक मजबूत, गरीबों के मसीहा व लोकप्रिय विधायक के साथ उनकी मनमुटाव की जो खबरें सामने आई थीं, वो किसी से भी छिपी नहीं हैं।