केंद्र सरकार पर आर्थिक मंदी करके हल्ला बोलने की तैयारी में कांग्रेस, तारीख का ऐलान

नई दिल्ली(हलचल नेटवर्क)
आर्थिक मंदी के मुद्दे पर केंद्र सरकार का घेराव करने के लिए कांग्रेस 30 नवंबर को रामलीला मैदान में रैली करेगी। पार्टी सूत्रों मुताबिक कांग्रेस प्रधान सोनिया गांधी, पूर्व प्रधान राहुल गांधी जैसे नेता इस रैली को संबोधन करेंगे। कांग्रेस इस रैली में बड़ी विरोधी पार्टियों के नेताओं को शामिल करने की कोशिश कर रही है। कांग्रेस नेताओं का कहना है कि आर्थिक मोर्चे पर सरकार को संसद अंदर और बाहर घेरने की पूरी तैयारी है।
पहले यह अक्तूबर में होना था परन्तु महाराष्ट्रऔर हरियाणा विधान सभा मतदान कारण प्रदर्शन प्रोग्राम 5से 15 नवंबर तक आगे कर दिया गया। इस दौरान नवंबर के पहले हफ़्ते कांग्रेस ने देश भर में आर्थिक मंदी बारे प्रैस कान्फ़्रेंस की। अब कांग्रेस ने निर्देश जारी किये हैं कि प्रोग्राम 25 नवंबर तक ब्लाक से राज स्तर तक पूरे किये जाएँ। कांग्रेस इस देश व्यापक प्रदर्शनों को रामलीला मैदान में एक रैली के द्वारा समाप्त करेगी।
इस की तैयारियों के मद्देनज़र 16 नवंबर को कांग्रेस ने देश भर में अपने प्रमुख नेताओं की मीटिंग बुलायी जिस में सभी जनरल सचिवों और सभी सूबा प्रधानों को उपस्थित होने के लिए कहा गया है। 16 को पार्टी रामलीला मैदान में रैली का ऐलान करेगी। पार्टी रैली में एक लाख की भीड़ इकट्ठी करने की कोशिश कर रही है।
एक अहम बात यह भी है कि आर्थिक मुद्दों पर हुए प्रदर्शनों में कांग्रेस नेता गांधी परिवार से एसपीजी सुरक्षा हटाने का मुद्दा उठा कर केंद्र सरकार को भी निशाना बनाऐंगे।

Please select a YouTube embed to display.

The request cannot be completed because you have exceeded your quota.