चंडीगढ़ में कोरोना के अब कितने मामले हुए पॉजिटिव और कितने लोगों के घर से निकलने पर लगी रोक, जानें

चंडीगढ़(हलचल नेटवर्क)
तमाम एहतियात बरतने के बाद चंडीगढ़ में कोरोना वायरस के अब तक पांच मामले पॉजिटिव पाए गए हैं। चंडीगढ़ प्रशासन ने और सख्त कदम उठाते हुए 50 से ज्यादा लोगों के एक जगह इकट्ठा पर प्रतिबंध लगा दिया है और 42 लोगों को घर में ही सेल्फ आइसोलेशन में रखा है। प्रशासन ने लोगों से अपील की कि अगर उनकी जानकारी में कोई व्यक्ति 15 दिनों में विदेश से आया हो वे 112 पर कॉल कर इसकी जानकारी दे सकते हैं ।
पंजाब के राज्यपाल और प्रशासक वीपी सिंह बदनोर की अध्यक्षता में कोविड-19 से निपटने के लिए बुलाई गई समीक्षा बैठक के दौरान लिए गए। इससे पहले देर शाम प्रधानमंत्री की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग मीटिंग के दौरान चंडीगढ़ में उठाए जा रहे कदमों की जानकारी दी गई। इस दौरान प्रशासक, सलाहकार, स्वास्थ्य सचिव, डीसी, सीएमसी और डीआईजी भी वीडियो कॉन्फ्रेंस में शामिल हुए।
बैठक में प्रशासक के सलाहकार मनोज परीदा ने बताया कि अब तक, चंडीगढ़ में कोविड-19 के पांच मामले पॉजिटिव पाए गए हैं। पहला मामला एक युवती का है। इसके अलावा रोगी के संपर्क में आने वाले तीन व्यक्तियों (उसकी मां, भाई और कुक सहित) का भी पॉजिटिव मामला सामने आया। सभी तीन नए परीक्षण किए गए। रोगियों को जीएमसीएच-32 में भर्ती कराया गया है। हालांकि युवती के पिता का टेस्ट नेगेटिव पाया गया है। ड्राइवर का सैंपल फिर से लेने का फैसला किया गया है। ब्रिटेन से लौटी और पीजीआई में भर्ती एक महिला का भी कोरोना टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है। प्रशासन ने सभी सामाजिक, सांस्कृतिक, खेल, राजनीतिक, धार्मिक, शैक्षणिक संस्थानों में 50 से अधिक लोगों के एक जगह इकट्ठे होने पर 31 मार्च तक के लिए रोक लगा दी है। पहले यह संख्या 100 तक तय की गई थी। शहर में धारा 144 भी लागू कर दी गई है।

Please select a YouTube embed to display.

The request cannot be completed because you have exceeded your quota.