जम्मू-कश्मीर विधानसभा के चुनाव के लिए भाजपा की तैयारियां शुरू

नई दिल्ली(हलचल नेटवर्क)
नई दिल्ली. जम्मू-कश्मीर में इस साल अक्टूबर या नवंबर में विधानसभा चुनाव हो सकते हैं. बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा आने वाले दिनों में राज्य का दौरा करेंगे. भाजपा ने मंगलवार को जम्मू-कश्मीर कोर ग्रुप की पहली बैठक भी बुलाई है. ऐसी संभावना जताई जा रही है कि यहां चुनाव अक्टूबर-नवंबर में हो सकते हैं. इसी दौरान तीन और राज्यों महाराष्ट्र, हरियाणा और झारखंड में विधानसभा चुनाव होने हैं. जम्मू-कश्मीर के चुनाव को लेकर रिपोर्ट भी आयी है. जिस पर भाजपा का केंद्रीय नेतृत्व चर्चा कर रहा है.
इसी रिपोर्ट को लेकर मंगलवार को बीजेपी की कोर कमेटी की बैठक में विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी की तैयारियों का भी जायजा लिया जाएगा. केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह, भाजपा महासचिव राम माधव, राज्य इकाई के प्रमुख रविंद्र रैना और राज्य के अन्य वरिष्ठ नेता मंगलवार की बैठक का हिस्सा होंगे, जिसकी अध्यक्षता भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा करेंगे.
इनके अलावा बीएल संतोष, भाजपा महासचिव (संगठन) भी बैठक में भाग लेंगे. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी जम्मू-कश्मीर के नेताओं से मिलेंगे. जम्मू-कश्मीर के पार्टी प्रभारी राम माधव ने पहले चुनाव आयोग से इस साल जम्मू-कश्मीर में राज्य चुनाव आयोजित करने का आह्वान किया था. चुनाव आयोग ने पिछले महीने कहा था कि अगस्त में अमरनाथ यात्रा के समापन के बाद जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनावों के लिए कार्यक्रम की घोषणा की जा सकती है. जम्मू-कश्मीर में वर्तमान में राष्ट्रपति शासन लगा हुआ है, जिसे 3 जुलाई से शुरू होने वाले छह महीने के एक और कार्यकाल के लिए बढ़ा दिया गया था. जम्मू-कश्मीर में नवंबर-दिसंबर 2014 में चुनाव हुए थे.