जालंधर फोटोग्राफर क्लब ने धूमधाम से मनाया स्वतंत्रता दिवस, पार्षद बंटी नीलकंठ ने फहराया राष्ट्रीय ध्वज

जालंधर(विनोद मरवाहा)
जालंधर फोटोग्राफर क्लब(रजि) के स्पोर्ट्स एंड एनवायरमेंट विंग द्वारा ब‌र्ल्टन पार्क में स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया गया। समारोह के मुख्य अतिथि पार्षद बंटी नीलकंठ व लाला लाजपत राय इंस्टिट्यूट ऑफ़ नर्सिंग एजुकेशन, गुलाब देवी रोड की प्रिंसिपल डॉ.पीरामल विसागन ने ध्वजारोहण किया।
इस अवसर पर पार्षद बंटी नीलकंठ ने सभी देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं व देश के अमर शहीदों को श्रद्धांजलि व श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए कहा कि देश की आजादी के लिए कुर्बानी देने वालों को हमेशा याद रखा जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि शहीदों की बदाैलत ही आज हम आजाद फिजा में सांस ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि अब देश को बुलंदिेयों पर पहुंचाना हमारा दायित्‍व है।
प्रिंसिपल डॉ.पीरामल विसागन ने कहा कि भारत को आजाद कराने ने बहुत सारे लोगों को योगदान रहा है। कईयों ने अपनी जान की बाजी तक लगाई लेकिन कुछ ऐसे नाम है जिनका योगदान इतना महत्वपूर्ण है कि इन्हें हमाशा याद किया जाता है। इन्हें में से कुछ नाम हैं सुभाषचंद्र बोस, भगतसिंह, चंद्रशेखर आजाद, सरदार वल्लभभाई पटेल, गांधीजी, इत्यादि।


इस मोके क्लब के प्रधान संदीप तनेजा ने कहा कि इस दिन का ऐतिहासिक महत्व है। इस दिन की याद आते ही उन शहीदों के प्रति श्रद्धा से मस्तक अपने आप ही झुक जाता है। जिन्होंने स्वतंत्रता के यज्ञ में अपने प्राणों की आहु‍ति दी। उन्होंने कहा कि इसलिए हमारा पुनीत कर्तव्य है कि हम देश की स्वतंत्रता की रक्षा करें। देश का नाम विश्व में रोशन हो, ऐसा कार्य करें। देश की प्रगति के साधक बनें न‍ कि बाधक।
क्लब के महासचिव सतपाल सेतिया ने सभी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि भारत के नागरिक होने के नाते हमारा कर्तव्य है कि हम स्वतंत्रता का न तो स्वयं दुरुपयोग करें और न ही दूसरों को करने दें। शहीदों के बलिदान को आने वाले समय में भी जाया न जाने दें और एक भ्रष्टाचार व दुर्गुण रहित देश बनाने में अपने स्तर पर सहयोग करें।
इस अवसर पर क्लब के फाउंडर प्रधान सुखविदर नंदरा, कैशियर सुरजीत सिंह, पी.आर.ओ. गुरशरण राज, जगदीश जी, अनूप तनेजा, तरलोक चुघ, तजिंदर कुमार, गौतम मदान, दीपक सेठ, राज कुमार, बिट्टू शर्मा, कुलविंदर जोहल, हैरी, हरिंदर शर्मा, अमन कुमार, विमलजीत, चेतन सलूजा, रतन शर्मा, मंजीत सिंह, संजीव सचदेवा,सुरिंदर कुमार, डॉ.अश्वनी कुमार, मंजीत कौर खालसा, इंदरजीत मरवाहा, हरीश शर्मा, दिनेश डोगरा, अमित राजपाल आदि ने देश की तरक्की में ईमानदारी और मेहनत से अपना योगदान देने का संकल्प लिया।

Please select a YouTube embed to display.

The request cannot be completed because you have exceeded your quota.