डॉ. बाबा साहेब अंबेडकर की देन को कभी भुलाया नहीं जा सकता : अटवाल

जालंधर(विनोद मरवाहा)
लोक सभा के पूर्व डिप्टी स्पीकर डॉ. व जालंधर लोकसभा से अकाली-भाजपा गठबंधन के उम्मीदवार चरणजीत सिंह अटवाल ने आज फिल्लौर विधानसभा हलके के कई गाँवों का दौरा किया। अपने चुनावी दौरे की शुरुआत उन्होंने घुरका गाँव में संविधान निर्माता भारत रत्न डॉक्टर बी. आर. अंबेडकर की 128 वी जयंती के उपलक्ष्य में करवाए गए एक समारोह में डॉक्टर अंबेडकर को श्रद्धांजलि अर्पित करने के साथ की। डॉ. अटवाल ने कहा कि देश के दबे कुचले लोगों को उनके अधिकार दिलाने के लिए किये गए डॉक्टर अंबेडकर द्वारा किये गए संघर्ष को कभी भी भुलाया नहीं जा सकता।
उन्होंने कहा कि डॉ.अंबेडकर ने हमेशा ही समाज और मानवता को प्राथमिकता दी और जरूरत पड़ने पर मंत्री पद को भी ठुकरा दिया।
डॉ. अटवाल ने घुरका गाँव से ही फिल्लौर विधानसभा हलके के अन्य गाँवों में अपना चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया। उनके साथ इस सारे प्रोग्राम के दौरान फिल्लौर के अकाली विधायक बलदेव सिंह खैरा और अन्य कई वरिष्ठ अकाली नेता भी थे। डॉ. अटवाल ने घुरका के अलावा वडाला, बीड बंसिया, परतापड़ा, बचोवाल, गढ़ी महा सिंह और बंसियां ढक में भी चुनाव सभाओ को संबोधित किया।
डॉक्टर अटवाल ने लोगों से अपील की कि वह पंजाब में अकाली भाजपा गठजोड़ के उम्मीदवारों को वोट डाल कर देश में एक बार फिर से प्रधानमंत्री नरेंदर मोदी के नेतृत्व में एन डी ए की सरकार के फिर से सत्ता में आने का मार्ग प्रशस्त करें। उन्होंने कहा की देश को एक मजबूत और विकास करने वाली सरकार केवल प्रधान मंत्री मोदी ही प्रदान कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि आपकी डाली गई एक एक वोट प्रधानमंत्री नरेंदर मोदी, शिरोमणि अकाली दल के सरपरस्त सरदार प्रकाश सिंह बादल और पार्टी अध्यक्ष सरदार सुखबीर बादल के हाथ मजबूत करेगा। इन मीटिंगों में भारी संख्या में अकाली महिला वर्करों और गावों की औरतों ने भी भाग लिया और डॉक्टर अटवाल के पक्ष में जोरदार प्रचार करने की जिम्मेवारी ली। इससे पहले डॉक्टर अटवाल जिस जिस भी गाँव में मीटिंगें करने के लिए पहुंच, वहां उनका पूरी गर्म जोशी के साथ स्वागत किया गया।