निर्मलबोन एंड ज्वाइंट क्लिनिक ने लगाया फ्री मेडिकल कैम्प

जालंधर(विनोद मरवाहा)
निर्मल बोन एंड ज्वाइंट क्लिनिक लाडोवाली रोड में हड्डियों की मजबूती की जांच का मुफ्त कैम्प लगाया। कैम्प का उद्घाटन भाजपा नेता किशनलाल शर्मा ने किया। इस अवसर पर एडवोकेट अशोक गांधी, विनीत शर्मा, रजिंदर गोसाईं, चन्दन भनोट, बोबिन शर्मा विशेष तौर पहुचे।
अस्पताल के प्रमुख डा. विभव गांधी ने बताया कि कैम्प में मरीजों की बोन डेंसिटी की जांच की गई। शिविर में डेढ़ सौ से ज्यादा मरीजों ने जांच कराई। फिजियोथैरेपिस्ट डॉ. सलीम ने भी मरीजों की जांच की।

इस अवसर पर डॉ विभव गांधी ने बताया कि अक्सर लोग हड्डी के रोगों को गंभीरता से नहीं लेते हैं। अगर शुरुआत में उनकी पहचान हो जाए तो हालात गंभीर होने से रोके जा सकते हैं। मौजूद हालात में प्रत्येक व्यक्ति में विटामिन-डी की भारी कमी रहती है, जिसके कारण हड्डियां कमजोर हो जाती हैं और उनमें दर्द रहने लगता है। आजकल बच्चों में दूध नहीं पीने की आदत बढ़ रही है जिससे उन्हें पर्याप्त कैल्शियम नहीं मिल पाता है। हड्डियों की बीमारी से बचने के लिए जरूरी है कि लोग खानपान में लापरवाही न बरतें, और समय-समय पर चेकअप करवाते रहें। इस अवसर पर भजापा नेता किशनलाल शर्मा ने कहा कि डॉक्टरों को भगवान का दर्जा दिया गया है। श्री शर्मा ने कहा जब कभी कोई बीमार होता है भगवान का नाम बाद में पहले डॉक्टर याद आता है।उन्होंने कहा जरुतमंद मरीजों की सेवा करना से ऊपर और कोई पुण्य कार्य नही हो सकता। उन्होंने कहा नर सेवा ही नारायण सेवा है।