पंजाब के मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के कहने पर गुग्गल ने किया यह काम

जालंधर(मनु त्रेहन)
पंजाब के मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह की माँग पर कार्रवाई करते हुए आईटी कंपनी गुग्गल ने भारत विरोधी अलग -अलग मोबाइल ऐपलीकेशनज़ ‘2020 सिक्ख रैफरैंडम’ को तुरंत प्रभाव के साथ अपने पले स्टोर से हटा दिया है। भारत में अब यह एप गुग्गल पले स्टोर पर मोबाइल प्रयोक्ताओं के लिए उपलब्ध नहीं। मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार को भी इस मामलो में गुग्गल के साथ बातचीत करन की अपील की थी। उन्हों ने डीजीपी को भी इस एप के लांच होने के बाद आए खतरे के साथ पूर करने के लिए केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियाँ के साथ तालमेल करन के लिए कहा था। इस एप को ‘ICETECH ’ की तरफ से बनाया गया था।
एप के द्वारा आम लोगों को’पंजाब रैफरैंडम 2020 खालिस्तान’में वोट पहनने के लिए अपना नाम दर्ज कराने के लिए कहा जा रहा था। Www.yes2khalistan.org के एड्रेस वाली एक वैबसाईट भी उसी उद्देश्य के लिए उसी तर्ज़ पर लांच की गई थी।
पंजाब सरकार ने इस मामलो के सामने आने के बाद गुग्गल और केंद्र सरकार के साथ संपर्क किया। 8नवंबर, 2019 को, सूचना प्रौद्यौगिकी एक्ट की धारा 79 (3) बीज के अधीन गुग्गल कानूनी सैल को गुग्गल पले स्टोर से मोबाइल ऐपलीकेशन को तुरंत हटाने के लिए एक नोटिस भेजा गया था।
गुग्गल प्लेटफार्म पर पाबन्दीशुदा ऐसोसीएशन’सिक्खस फार जस्टिस’द्वारा गैरकानून्नी और देश विरोधी गतिविधियों करन के लिए’सिक्खस फार जस्टिस’इस्तेमाल किया गया था।