पाकिस्तान के साथ सीधी बात करेगी कैप्टन सरकार

चंडीगढ़( हलचल नेटवर्क)
पंजाब सरकार नहीं चाहती कि भारत -पाक बीच बढ़े तनाव का प्रभाव करतारपुर रास्ते पर पड़े। इस लिए पंजाब सरकार ने ख़ुद ही पाकिस्तान के प्रधान मंत्री इमरान ख़ान के साथ बात करन का फ़ैसला किया है। इस लिए पंजाब सरकार का वफद पाकिस्तान जायेगा। सरकार ने इमरान ख़ान से मुलाकात के लिए समय माँगा है।
दरअसल कश्मीर में धारा 370 हटाने और केंद्र शाशित प्रदेश बनाने के बाद पाकिस्तान ने भारत की अपेक्षा व्यापारिक रिश्ते तोड़ दिए हैं। इस के साथ ही कूटनीतक सम्बन्ध भी घटाने का ऐलान किया है। ऐसे में लगता है कि इस का प्रभाव करतारपुर रास्तो के निर्माण पर पड़ सकता है।
इस बारे कैबिनेट मंत्री सुखजिन्दर रंधावा ने कहा कि करतारपुर रास्ता समय पर खुलवाने के लिए पूरी ताकत लगाई जायेगी। इस लिए को लेकर फ़ाईनल मीटिंग करने के लिए पंजाब के मंत्रियों का वफद पाकिस्तान जायेगा। यह वफद पाकिस्तान के प्रधान मंत्री इमरान खान और पाकिस्तानी पंजाब के मुख्य मंत्री के साथ मुलाकात करेगा। इस वफद में कैबिनेट मंत्री सुखजिन्दर रंधावा, ओम प्रकाश सोनी और चरनजीत सिंह चन्नी शामिल होंगे।
रंधावा ने कहा केंद्र सरकार की तरफ से जम्मू -कश्मीर बारे लिए गए फ़ैसले का प्रभाव करतारपुर रास्ते पर नहीं पड़ेगा। उन कहा कि करतारपुर रास्ता अपने तय समय पर ही खोला जायेगा। इस से पहले मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने भी कहा था कि भारत और पाकिस्तान के कूटनीतक संबंधों में आई गिरावट के चलते करतारपुर रास्ते का काम प्रभावित नहीं होगा।

Please select a YouTube embed to display.

The request cannot be completed because you have exceeded your quota.