प्रधानमंत्री मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री शाह का धारा 370 व 35 ए को हटाने का निर्णय अभूतपूर्व, ऐतिहासिक और साहसिक: प्रदीप खुल्लर

जालंधर(विनोद मरवाहा)
जम्मू कश्मीर में धारा 370 व 35ए को समाप्त कर जम्मू कश्मीर और लद्दाख को अलग अलग केंद्र शासित प्रदेश बनाने के उपलक्ष्य में व 73वे स्वतंत्रता दिवस को समर्पित पैदल तिरंगा यात्रा पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री एवं अखंड भारत संकल्प समिति के चेयरपर्सन विजय सांपला द्वारानिकाली गई।
इस यात्रा में श्री सांपला के करीबी साथी, जालन्धर वेस्ट विधानसभा के युवा भाजपा नेता व एक नूर वेलफेयर सोसाइटी के अध्यक्ष प्रदीप खुल्लर ने वार्ड नंबर 73,74 व वार्ड 75 के अपने सैंकड़ों साथियों सहित भाग लिया।
इस अवसर पर श्री खुल्लर ने कहा कि भारत की एकता और अखण्डता की दृष्टि से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा जम्मू कश्मीर में 370 एवं 35ए हटाए जाना एक अभूतपूर्व, ऐतिहासिक और साहसिक निर्णय अभिनन्दनीय है। उन्होंने कहा कि इस धारा के हटने से कश्मीरी भाई बहनों के विकास के लिए एक नया मार्ग प्रशस्त हुआ है और कश्मीर और लद्दाख अब विकास की एक नई गाथा लिखने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह साहसिक निर्णय लेकर भारत की एकता और अखंडता के इतिहास में एक सुनहराअध्याय लिखने के लिए आदरणीय प्रधानमंत्री जी तथा केन्द्रीय गृह मंत्री जी का हार्दिक अभिनन्दन। श्री खुल्लर के अनुसार यह स्वतंत्रता दिवस कश्मीरी भाई-बहनों के लिए एक नया सवेरा लेकर आया है, जिन्हें अनुच्छेद 370 की बेडिय़ों से मुक्ति मिली है।
श्री खुल्लर ने कहा कि इस धारा के हटाए जाने से जहाँ पूरे देश में ख़ुशी मनाई जा रही है वहीँ पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब में जश्न मनाने पर बैन लगा कर लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने में कोई भी कसर नहीं छोड़ी। उन्होंने कहा कि विजय सांपला पंजाब के बब्बर शेर हैं जिन्होंने इस यात्रा का आयोजन कर राष्ट्र प्रति अपनी आस्था का दोहराया है।


बता दें कि जालंधर के कंपनी बाग चौक से निकाली गई यह यात्रा ज्योति चौक, सिविल हॉस्पिटल, बस्ती अड्डा से होती हुई पुरानी जेल चौक में समाप्त हुई। प्रदीप खुल्लर जालंधर वेस्ट के वार्ड नंबर 73 74 और 75 अपने सैंकड़ों साथियों सहित मोटरसाइकिल पर सवार होकर इस तिरंगा यात्रा में शामिल हुए। इस मोके प्रदीप खुल्लर के साथ जालंधर वेस्ट के कुलवंत सिंह बालम, गुरविंदर सिंह तूर, संदीप लकी रहेजा, मोनिक नंदा, अश्विनी गोंदी, जसबीर सिंह जस्सी, करण गाबा, दीपक सिंह राठौर, संदीप थापा, कस्तूरी लाल, प्रकाश थापा, मोहित कपूर, बलविंदर सिंह राणा, मनोज उपल, शैली मोगरा, सुरजीत सिंह भुल्लर, अशोक कुमार, राहुल चतरथ, दविंदर हीर, बंटी सिद्धू, अवतार सिंह बिल्ला, मनोहर लाल नारा, सुनील कुमार थापा, विंकल बिल्ला, बचन दास, रामलाल, अशोक भगत, तिलकराज भगत, राम तीरथ, जितेंद्र वर्मा, धर्मेंद्र वर्मा, सुरेंद्र वर्मा, अशीष कुमार, अनिल शर्मा, बिल्ला नकोदर, लाजपत राय कपूर, पवन कंबोज, हितेश भाई, चंद्रेश घई, हरकेश खोसला, गिन्नी सारंगल, बबलू आदिवाल के अलावा इन तीनों वार्डों के निवासी काफी बड़ी संख्या में हाजिर थे।

Please select a YouTube embed to display.

The request cannot be completed because you have exceeded your quota.