फिर उभर रही खालिस्तानी लहर ! केंद्र ने माँगी पंजाब से रिपोर्ट

जालंधर(हलचल नेटवर्क)
केंद्रीय गृह मंत्रालय ने पंजाब सरकार से राज्यों की अलग -अलग जेलों में बंद तीन आतंकवादी संगठनों के सदस्यों की पूरी जानकारी माँगी है। इस बारे पूरी रिपोर्ट पंजाब सरकार ने हफ्ते के अंदर -अंदर देनी है। इस लिए राज्य के गृह विभाग ने इन की लिस्ट तैयार करनी शुरू कर दी है।
इन संगठनों में खालिस्तान कमांडो फोर्स, खालिस्तान ज़िंदाबाद फोर्स और खालिस्तान लिबरेशन फोर्स शामिल है। इन संगठनों के साथ सम्बन्धित मैंबर पटियाला, अमृतसर, बठिंडा और जालंधर की जेलों में बंद हैं। सूत्रों मुताबिक इन्पुट मिला है कि इन संगठनों के साथ सम्बन्धित लोग जो विदेशों में बैठे हैं, इन के साथ लगातार संपर्क में हैं, जो पंजाब का माहौल ख़राब करना चाहते हैं। पंजाब में पिछले दिनों हथियारों समेत आतंकवादी पकड़े गए थे, वह इन की योजना का हिस्सा था।
आईबी को यह भी जानकारी मिली है कि इन आतंकवादी संगठनों के मैंबर जेलों में बैठ कर ही मोबाइल और इन्टरनेट के ज़रिये अपने साथियों के साथ संपर्क करन में कामयाब रहे हैं। वह किसी वारदारत को अंजाम देने की योजना बना रहे हैं। इस के बाद जेल आधिकारियों को अलर्ट कर दिया गया है कि वह ऐसे कैदियों की बैरकों की चैकिंग करते रहने।
आईबी से मिले अलर्ट बाद में पुलिस भी चौकस हो गई है। डीजीपी ने पुलिस आधिकारियों और जेल आधिकारियों को अलर्ट कर दिया है। जेल आधिकारियों को कहा गया है कि वह ऐसे लोगों को स्पैशल बैरकों में रखने और उन पर ख़ास नज़र रखी जाये जिससे हर गतिविधि की जानकारी मिलती रहे।
बता दें कि हाल ही में लुधियाना से पकड़े गए खालिस्तानी समर्थकों ने खुलासा किया है कि हिंदु नेताओं के कत्ल की साजिश की जा रही है। इस के बाद हिंदु नेताओं की सुरक्षा को ले कर पुलिस के इंटेलिजेंस और दूसरी ख़ुफ़िया एजेंसी के आधिकारियों में एक बैठक हुई है।
आईबी के पास लगातार जानकारी आई है कि पाक अब पंजाब के खालिस्तानी समर्थकों पर गड़बड़ी करन का दबाव बना रहा है। पंजाब पुलिस और आईबी एक -दूसरे के साथ जानकारी सांझी कर रहे हैं।