फ्लाई उड़ान जिंदगी की ट्रस्ट ने मनाई धीयां दी लोहड़ी

जालंधर(विशाल कोहली)
फ्लाई उड़ान जिंदगी की ट्रस्ट की ओर से स्थानीय प्रेमचंद मारकंडा एसडी कॉलेज फ़ॉर वूमेन में धीयां दी लोहड़ी का त्यौहार मनाया गया। इस समारोह में सबसे पहले सरस्वती वंदना के द्वारा कार्यक्रम का आगाज किया गया। इस मौके पर ट्रस्ट के मेंबर सुरेंदर महाजन ने आए हुए मेहमानों को लोहड़ी की बधाई दी और उनका स्वागत किया। कॉलेज की संगीत विवाह की छात्राओं के द्वारा लोकगीत गाए गए।
ट्रस्ट के चेयरमैन पंकज मेहता ने लोहड़ी की बधाई देते हुए कहा कि बेशक पंजाब में लोहड़ी का त्यौहार बेटों के जन्म की खुशी में मनाया जाता है, लेकिन आज बदलते समय व बेटियों को सम्मान देने के लिए बेटियों के जन्म पर भी लोहड़ी का पर्व घरों में उत्साह पूर्वक मनाया जाता है। उन्होंने कहा कि लड़कियों को बिना समाज अधूरा है। लड़कों के साथ साथ लड़कियोंं की लोहड़ी भी मनाई जानी चाहिए।
इस अवसर पर विशेष तौर से उपस्थित समाचार पत्र तीर निशाने ते के मुख्य संपादक राकेश महाजन ने कहा कि आज के युग में कोई ऐसा क्षेत्र नहीं है, जहां लड़कियों ने अपनी प्रतिभा का डंका न बजाया हो। इसलिए उनके साथ भेदभाव अनुचित है। श्री महाजन ने कहा कि जिस घर, समाज व राष्ट्र में नारी का सम्मान नहीं होता, वह कभी भी उन्नति नहीं कर सकता। इसलिए लड़कों के साथ लड़कियों की भी लोहड़ी मनाई जानी चाहिए।
कॉलेज की छात्राओं ने गिद्दा एवं भंगड़ा प्रस्तुत कर सभी आए हुए मेहमानों का मन मोह लिया। ओम साईं राम फिटनेस एवं डांस अकैडमी की तरफ से निधि बेरी ने डांस प्रस्तुत किया। साथ ही उनकी टीम के सदस्यों के द्वारा भी भंगड़ा डाला गया। इसके बाद मिस पंजाबन प्रतियोगिता हुई जिसमें कुमारी पूनम मिस पंजाबन चुनी गई। आकांक्षा द्वितीय, महक तीसरे व मनमीत चौथे स्थान पर रही। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि रविंद्र सोनू प्रधान स्पाइनल कॉर्ड इंजरी एसोसिएशन व गैसट के रूप में वरदान चड्डा प्रधान ब्लड एसोसिएशन जालंधर थे। इसके अतिरिक्त नीरू जैरथ, सुरिंदर कुमार महाजन, मुख्य संपादक तीर निशाने ते राकेश महाजन, डॉली हांडा, मोहनलाल, नवीन शर्मा, नवीन अरोड़ा, एडवोकेट विक्रम शर्मा, मीनू रिजवान, रिम्पी कक्कड़, सीमा अचरेजा, रीतू कौशल के अतिरिक्त बड़ी संख्या में सभा के सदस्य और गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

Please select a YouTube embed to display.

The request cannot be completed because you have exceeded your quota.