बजट पर सतनाम बिट्टा बोले- आम चुनाव से पहले लोगों को बेवकूफ बनाने का प्रयास

जालंधर(मनु त्रेहन)
पंजाब प्रदेश कांग्रेस महासचिव सतनाम बिट्टा ने अंतरिम बजट में सरकार के वादों के पूरे होने की विश्वसनीयता पर सवाल उठाते हुए कहा कि यह बजट आम चुनाव से पहले लोगों को बेवकूफ बनाने का एक और प्रयास है, लेकिन भाजपा की यह कोशिश किसी भी कीमत पर कामयाब नहीं होगी।
श्री बिट्टा ने कहा कि अपने पूरे कार्यकाल में युवाओं को रोजगार देने की दिशा में मोदी सरकार ने कोई भी नहीं उठाया। युवा पिछले चार साल की तरह इस बजट से भी निराश हुए हैं। किसान मध्यमवर्गीय परिवार, महिलाएं उम्मीद लगायें बैठे थे कि कोई ठोस कदम बजट में सरकार उठाएगी, लेकिन उन्हें निराशा हाथ लगी। पांच एकड़ तक के किसानों को पांच सौ (छह हजार सालाना) रुपए प्रतिमाह दिया जाना आत्म हत्या के लिए मजबूर हो रहे किसानों को बरगलाने का काम किया गया है तथा उनके लिए बजट में किसी प्रकार की राहत नहीं दी गई है। रक्षा क्षेत्र के बजट में कटौती पर भी सरकार की आलोचना की। भारत के इतिहास में रक्षा क्षेत्र के लिये यह अब तक का सबसे कम बजट आवंटन है।
श्री बिट्टा ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि अब जब सरकार जा रही है तो आयकर में 5 लाख तक छूट देने का ऐलान कर रही है। इससे पहले पांच वर्षों तक सरकार कहां थी। इससे तो यही लगता है कि सरकार ने लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए ये घोषणाएं की है और जनता को बेवकूफ बनाने की कोशिश कर रही है। लेकिन जनता समझदार है, उन्हें मालूम है कि आगामी आम चुनाव में क्या करना है। अब सरकार कुछ भी कर ले बस चंद दिनों की मेहमान है।