बिजली के बढ़ते बिलों को लेकर भाजपा जालन्धर देहाती अध्य्क्ष अमरजीत सिंह अमरी ने साथियों सहित लगाया घरना

जालंधर(विनोद मरवाहा)
पंजाब सरकार द्वारा लगातार बिजली के बिलों में हो रही बढोतरी को लेकर भाजपा अध्य्क्ष अमरजीत सिंह अमरी ने अपने साथियों के साथ मिलकर शक्ति सदन में पंजाब सरकार और विधुत विभाग के खिलाफ जमकर रोष प्रदर्शन करते हुए 2 घंटे तक धरना किया।
इस अवसर पर अमरजीत सिंह ने कहा कि पंजाब सरकार और बिजली महकमा अपनी ड्यूटी पर पूरी तरह फेल है। उन्होंने कहा कि लोग लगातार बढ़ते बिलों से परेशान है। उन्होंने पावरकॉम के अधिकारियों को जमकर कोसते हुए आरोप लगाया कि पावरकॉम बिजली के रेट तो बढ़ा रहा है। लेकिन उस हिसाब से सहूलितें नहीं दे रहा। उन्होंने कहा कि सरकार को जनता से अगर बिल चाहिए तो बिजली भी पूरी देनी चाहिए । उन्होंने कहा कि पावरकॉम के पास न तो पूरे मुलाजिम है और न ही पूरा समान। उन्होंने कहा कि लोग दो दो महीनो से बिजली महकमे में अपना मीटर चेंज करवाने के लिए चक्कर लगा रहे है लेकिन पावरकॉम के पास मीटर ही नही उपलब्ध है। उन्होंने कहा कि गांवों में ट्रांसफार्मर खराब और जले हुए है। उन्होंने कहा कि गांवों में खराब और जल चुके ट्रांसफॉर्मरों को 24 घंटों में ठीक किए जाए या फिर उन ट्रांसफॉर्मरों को बदल कर बिजली की सप्लाई को ठीक किया जाए। अमरजीत सिंह अमरी ने कहा कि बिजली बोर्ड व पावरकॉम में ठेकेदारी सिस्टम पूरी तरह से खत्म कर पक्के कर्मचारियों की भर्ती की जाए। घरेलू बिजली रेट को कम किया जाए। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार पंजाब के लोगों को लूट रही है। पंजाब में बिजली पैदा करने के बावजूद भी बिजली इतनी महंगी मिल रही है। उन्होंने कहा कि अकाली सरकार में शहर और गांवों में बिजली की सप्लाई 24 घंटे कम रेटों पर मिलती थी लेकिन कांग्रेस सरकार में 10 रूपये यूनिट पर भी बिजली के कट कई कई घंटे लगते हैं। इतना ही नहीं कर्मचारी भी अपना काम ठीक से नहीं करते हैं। उन्होंने कहा पंजाब के पूर्व निकाय मंत्री नवजोत सिंह संधू ने भी बिजली विभाग की खस्ता हालात को देखते हुए महकमा लेने से इनकार कर दिया था। उन्होंने कहा कहा की अगर पंजाब सरकार लोगो को सुविधा ही नही दे सकती तो अपने पद से इस्तीफा दे।
इस अवसर पर महामंत्री राजीव पांजा ने कहा कि जब से पंजाब में कांग्रेस सरकार आई है, गांवों के हालात खास्ता है। उन्होंने कहा न तो गावो में सरकारी हॉस्पिटलों में डॉक्टर पहुंच रहे है। उन्होंने कहा बिजली विभाग की बात की जाए तो उनके दफ्तरों में कोई मुलाजिम होता है। उन्होंने कहा कई कई दिनों तक लोगो द्वारा दी शिकायतो का हल नही हो रहा।
इस अवसर पर महामंत्री गिरधारी लाल ने कहा कि पंजाब सरकार जिस वादों के साथ सत्ता में आई थी उन्होंने पूरा नही कर रही। उन्होंने कहा पंजाब सरकार ने व्यपारियो को 5 रुपये यूनिट देना का वादा किया था लेकिन सरकार बने को 3 साल होने वाले है पंजाब सरकार ने 5 रुपये यूनिट देने के बजाए रेट बढ़ा व्यपारियो की कमर तोड़ दी है।
इस अवसर पर पंकज शर्मा, भूषण वर्मा, बग्गा, अर्जुन तिवाड़ी, देवकीनन्दन, शुशांत कोहली, विजय कुमार, हरप्रीत सिंह बेदी, प्रेम बेरी, ओम प्रकाश, परवेश कुमार, रवि, रहित, दविंदर सिंह, रणवीर, विरक्रम, परमिंदर, वरविंदर, हरि मित्तर बद्दन, गौरव पब्बी, विकास, हरविंदर, सुखजिंदर, अमरजीत सिंह, चन्दर शेखर, अमरजीत, इंदरजीत, राकेश, लवली, सुमित, प्रिंस, बशेव, रोहित, प्रभजोत, सचिन, तजिन्दर कुमार, गुरप्रीत, हरप्रीत, विशाल, सुरजीत, सोनू, शैली, मधुसूदन, प्रभजोत, सुधीर, रजिंदर सिंह, नरिंदर, अशोक, सुधीर, सुशील, दविंदर, विपन, जितेन्द्र, पवन, गुरचरण, अमन आदि मौजूद रहे।