मिशन मोदी महिला वाहिनी ने मनाया अंतराष्ट्रीय योग दिवस

जालंधर(विनोद मरवाहा)
मिशन मोदी महिला वाहिनी की तरफ से 21 जून अंतराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर प्रदेश अध्यक्षा उर्मिल वैध के नेतृत्व में सूर्य किरण पार्क सूर्य एन्क्लेव में योग दिवस मनाया गया।
इस अवसर पर उर्मिल वैध ने योग दिवस के महत्व और लाभ के बारे में बताते हुए कहा कि
योग जहां हमारे शरीर को स्वस्थ और निरोग रखता है वही हमारे दिमाग को भी मजबूत और शांत रखता है। योग से कई तरह की बीमारियां बिना दवाई के ठीक होती हैं और यह हमें मानसिक तनाव और हाइपरटेंशन आदि बीमारियों से दूर रखता है। नियमित रूप से योगा करने से अधिक वज़न वालों का वज़न घटता है और कम वज़न वालों का वज़न बढ़ता है। उन्होंने कहा कि योग करने से सकारात्मक विचार उत्पन्न होते हैं इसलिए अगर हमें खुद को और अपनी आने वाली पीढ़ी को स्वस्थ रखना है तो हम सबको नियमित रूप से योगा करना चाहिए।
प्रदेश महासचिव दीपाली बागड़िया ने कहा कि स्वास्थ्य के लिए व्यायाम अति अवश्यक है। नियमित योगा करने से दिल की बीमारी और पेट सबंधी रोगों से निजात मिलती है।
प्रदेश उपाध्यक्षा किरण थापर ने कहा कि योगा करने से आत्‍म विश्वास बढ़ता है और इससे सांस की बीमारी और कई तरह के विकारों से निजात मिलती है। हमें अपने बच्चों को भी योग के लिए प्रेरित करना चाहिए।
इस अवसर पर योगा टीचर सुनीता गिल ने सभी को योगा करवाया और योग टिप्स दिए। इस अवसर पर प्रदेश उपाध्यक्षा किरन थापर, प्रदेश महासचिव दीपाली बागड़िया, कार्यकारिणी सदस्या ब्रिज बाला, नरिन्दर कौर, किरण बाला, विजय कुमारी, निर्मल जीत कौर, रेणु मेहता, कमलेश कुमारी, कांता रानी, मुस्कान, उषा रानी, रेखा देवी, उर्मिल शर्मा, नेहा शर्मा, दीपा, वीना, विपना, अर्चना शर्मा विक्की आदि विशेष रूप से मौजूद थीं।