रिटायर्ड जस्टिस जोरा सिंह बोले, “सांसद बनाने के लिए आम आदमी के साथ वकील-जज भी दें साथ”

रिटायर्ड जस्टिस जोरा सिंह ने जिला बार एसोसिएशन के सदस्यों से मुलाकात कर, सहयोग की गुहार लगाई
जालंधर(विनोद मरवाहा)
आम आदमी पार्टी के जालंधर (रिजर्व) लोकसभा सीट से उम्मीदवार जस्टिस जोरा सिंह ने मंगलवार की दोपहर जिला बार असोसिएशन के ऑफिस के बाहर वकीलों और न्यायिक बिरादरी के लोगों से मुलाकात की और जालंधर का सांसद बनाने के लिए आम आदमी के साथ जजों और वकीलों से भी सहयोग मांगा। उन्होंने कहा कि जज के रूप में उनके करियर के अंतिम चरण में हुई चंद सियासी घटनाओं ने उनके दिल और दिमाग को झकझोर दिया। वह बिगड़ी राजनैतिक व्यवस्था को नई राह पर लाने के लिए राजनीति में आए हैं। उन्होंने बार असोसिएशन के कार्यालय में कई पुराने सहयोगियों और मित्रों से मुलाकात करते हुए कहा कि यहां आकर मेरी वह यादें ताजा हो गई हैं, जब वर्षों पहले डिस्ट्रिक्ट बार असोसिएशन के ऑफिस में मैंने अपना पहला कदम रखा था।
नई कोर्ट में मंगलवार की दोपहर हुई इस बैठक में 300 से ज्यादा वकीलों, जजों और न्यायिक बिरादरी से जुड़े लोग शरीक हुए। बैठक में रिटायर्ड जस्टिस जोरा सिंह ने कहा कि अपनी पहली पोस्टिंग के दौरान ही मुझे कई उलझे हुए मामलों में फैसला देना पड़ा था। इसमें कई गरीब लोगों के मुकदमे भी शामिल थे। जज के रूप में रिटायर होने के बाद उन्हें मौजूदा दौर की बिगड़ी राजनैतिक व्यवस्था को ठीक करने के लिए सियासत में आने का फैसला करना पड़ा। नकदोर हत्याकांड और बारगढ़ी की घटना ने उन्हें इस कदर झकझोरा कि उन्हें राजनीति में आने का फैसला लेने पर मजबूर होना पड़ा। एक जैसे उसूल होने के कारण उन्हें आम आदमी के हित में काम करने वाली आम आदमी पार्टी ने प्रोत्साहित किया। आप ने आम जनता के कल्याण के लिए दिल्ली में शानदार काम किया है। पार्टी ने दिल्ली में अपने पहले शासनकाल में ही आम आदमी के बच्चों को अच्छी शिक्षा देने के लिए बेहतरीन सरकारी स्कूल और आधुनिक सुख-सुविधाओं से संपन्न सरकारी अस्पताल बनवाए। आम आदमी पार्टी के सिद्धांतों से प्रभावित होकर मैंने आप में शामिल होने का फैसला किया।
रिटायर्ड जस्टिस जोरा सिंह ने न्यायिक बिरादरी की समस्याओं को उभारते हुए कहा कि जैसा मैंने पहले वायदा किया था। सांसद बनने के बाद मैं बार असोसिएशन को पर्याप्त अनुदान दूंगा। जालंधर आधारभूत ढांचे के मामले में कई समस्याओं का सामना कर रहा है और मैं यह साबित करूंगा कि आप सबसे अच्छा विकल्प है।
इस अवसर पर वकील नवतेज सिंह ने कहा कि बार असोसिएशन के मेंबर्स को खुशी है हमारी न्यायिक बिरादरी का एक सदस्य राजनीतिक स्तर तक पहुंच गया। हम सब खुश हैं कि जस्टिस जोरा सिंह आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार बन गए हैं। हमें खुशी है कि उन्होंने अपने को साबित किया है। उनकी छवि बेदाग है और उनकी इमेज पर कोई भी सवाल खड़े किए नहीं जा सकते। नवतेज ने कहा कि बार असोसिएशन के सदस्यों का मानना है कि जस्टिस जोरा सिंह जैसी बेदाग छवि के लोगों को राजनीति में जाना चाहिए और दूषित राजनैतिक व्यवस्था को बदलना चाहिए।

Please select a YouTube embed to display.

The request cannot be completed because you have exceeded your quota.