शर्मनाक: लाकडाऊन में रोटी देने के बदले लूट ली इज्जत, नाबालिग और महिला के साथ दुष्कर्म

लुधियाना( राजन मेहरा)
लाकडाउन पीरियड के दौरान शहर की समाज सेवी संस्थाओं ने दिल खोल कर भूखे पेट की मदद की, अभी भी कुछ दरियादिल हैं जो लगातार जरूरतमंदों तक खाना और खाध सामग्री पहुंचा रहे हैं, लेकिन इसी दौरान शहर में दो अलग अलग जगहों पर ऐसी घटनाऐं सामने आईं जिन्होने इन दानवीरों के साथ पूरे शहर को शर्मसार कर दिया।


दोनों घटनाओं में थाना टिब्बा की 14 वर्षीय नाबालिगा और बाबा नामदेव कॉलोनी में मांगकर गुजारा करने वाली 25 वर्षीय एक महिला के साथ मजबूरी और विश्वास का फायादा उठाकर आरोपियों द्वारा हवस का शिकार बनाकर दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। थाना टिब्बा प्रभारी नवनियुक्त एसएचओ दलजीत सिंह ने बताया कि बीते दिन 14 वर्षीय पीडि़त लडक़ी द्वारा पुलिस को मामले की शिकायत दर्ज कराई गई कि लॉक डाउन के दौरान समाज सेवी ग्रुप के साथ जुड़ा आरोपी उनके घर पका हुआ भोजन देने के लिए आता था जिसके चलते आरोपी ने नाबालिग लडक़ी का नंबर हासिल कर बातों में लेकर उसके साथ बातचीत शुरू कर दी और दोनों में गहरी दोस्ती हो गई। आरोपी उसे बाहर घुमाने की बात कहकर बीते बुधवार रात के समय सेक्टर 32 जमालपुर स्थित पार्क में ले गया। जहां आरोपी द्वारा अन्य साथी को बुलाकर उसके साथ दुष्कर्म किया गया और उसे किसी ना बताने के लिए मारने की धमकियां दी गई। शिकायत के चलते जांच अधिकारी एएसआई सुखदेव सिंह की तरफ से लडक़ी की शिकायत पर आरोपी विक्की और उसके अज्ञात साथी के खिलाफ बलात्कार और पॉस्को एक्ट के अधीन मामला दर्ज कर फऱार आरोपियों की तलाश जारी कर दी है।


वहीं दूसरे मामले की जानकारी देते एसएचओ ने बताया कि गली नंबर 2 बाबा नामदेव कालोनी नजदीक मस्जिद की रहने वाली 25 वर्षीय पीड़ित महिला ने शिकायत दर्ज कर बताया कि घर में गरीबी होने के कारण उसका पति मजदूरी का काम करता है। उसका एक बच्चा भी है, जिस कारण परिवार का पेट भरने के लिए वह मांग कर गुजारा करती है। इसी के चलते कफर्यू में आरोपी मोहममद फुरकान निवासी गुरु गोबिंद सिंह नगर टिब्बा रोड की तरफ से जरूरतमंदों को खाद्य सामग्री बांटने की सूचना मिली। जिसके चलते मजबूरी में आस लेकर पीडि़त महिला बीते 9 दिन पूर्व ग्रेवाल कॉलोनी आरोपी के गोदाम पर मदद की आस लेकर मांगने के लिए गई लेकिन आरोपी द्वारा मजबूरी का फायदा उठाकर महिला को पानी में नशीली चीज खिलाकर बेहोश कर उसके साथ दुष्कर्म किया और उसे होश में लाकर मुंह पर ताला लगाने के लिए उसे मारने की धमकियां दी। जिसके चलते महिला ने पुलिस का सहारा लेकर शिकायत दर्ज कराई। जांच अधिकारी गुरतेज सिंह की तरफ से आरोपी के खिलाफ बलात्कार करने सहित अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज कर तलाश जारी कर दी है।