श्री गुरु नानक देव जी के जन्म उत्सव के उपलक्ष में डायबिटीस फ्री वर्ल्ड व शिमला पुरी हेल्पिंग हैंडस् ने लगाया फ्री मेडिकल कैंप

लुधियाना.(राजन मेहरा):मैंनेजिँग-डायरैक्टर “डायबिटिज-फ्री-वर्ल्ड” से प्राप्त प्रैस विज्ञप्ति के अनुसार आज गुरपर्व के उपलक्ष्य में, शिमला पुरी हेल्पिँग हैंडस् सँस्था ने डायबिटिज-फ्री-वर्ल्ड एवम पंचम हॉस्पिटल के सहयोग से मल्टीस्पैशियैलिटी मेडिकल कैंप का आयोजन किया। जिसमें 500 से अधिक लोगों ने अपनी जांच करवाई।डॉक्टर सुरेंद्र गुप्ता, डॉक्टर अवतार सिँह, डॉ हीरा सिंह लूथरा, डॉक्टर विक्रम राजपाल, डॉक्टर रमन कुमार शर्मा, डॉक्टर रुपेंद्र सिंह, डॉ दीपक कपूर, डॉक्टर ललित गर्ग और डायबिटिज-फ्री-वर्ल्ड के वलँटियर्ज ने भाग लिया।

फ्री डॉक्टरी जांच व मश्वरे के इलावा फ्री ब्ल्ड ग्लूकोज टेस्ट/ब्लड प्रेशर टेस्ट और फ्री ईसीजी की सुविधाएं रोगियों को दी गई। सुगम-आयुर्वेदा आधारित, डाइट व जीवन शैली संबंधी डाइट चार्ट भी रोगियों को दिए गए। और सभी को प्रचुर भाषण मात्रा ने फ्री दवाइयां भी बाँटीं गईं।
सिमलापुरी हेल्पिंग हैंडस् प्रमुख मि रोहित शर्मा ने सभी डॉक्टरों की टीम का अभिवादन किया। और इस मौके पर समाजसेवी मि अनमोल क्वातरा विशेष रूप से उपस्थित हुऐ।डॉक्टर सुरेंद्र गुप्ता ने रोगियों से बातचीत करते हुए कहा, कि हमें श्री गुरु नानक से जी के जीवन से सदैव कर्मशील, पारदर्शी व जन उपयोगी जीवन जीने की कोशिश करनी चाहिए। गुरुजी ने अपने जीवन काल में दुनिया के प्रत्येक भाग में पैदल भ्रमन किया। और वहां के लोगों के जीवन में, पाई जाने वाली विशेषताओं व कमियों का निरीक्षण किया व उन्हें तर्काधारित ज्ञान बाँटा। डायबिटिज-फ्री-वर्ल्ड द्वारा पैदल चलने व मेहनत जीवनशैली अपनाने व खानपान में सँयमित रहने, से व्यक्ति को शूगर जैसी बिमारियों नहीं होती। और हो जाने पर भी शुगर कंट्रोल में रहती है।