सरकार का एक और बड़ा फैसला, अब पर्सनल कार वालों का नहीं लगेगा Toll टैक्स

जालंधर/हलचल नेटवर्क
अगर आप भी कार मालिक हैं तो ये खबर आपको काफी राहत दे सकती है. क्योंकि अब आपको कुछ हाईवेज पर लगने वाले टोल टेक्स (toll tax) की चिंता करने की जरूरत नहीं होगी. आपको बता दें कि राजस्थान सरकार (Government of Rajasthan)ने राज्य में निजी वाहनों (private vehicles) पर टोल टेक्स खत्म करने का फैसला लिया है. हालाकि कॅमरिशियल वाहनों (commercial vehicles)पर पहले की तरह टोल लगता रहेगा.
जानकारी के मुताबिक राज्य के सभी हाईवेज पर केवल व्यावसायिक वाहनों से ही टोल वसूला जाएगा. एमपीआरडीसी (MPRDC) ने इसकी तैयारी कर टेंडर जारी कर दिए हैं. एमपीआरडीसी के डीएम एमएच रिजवी ने बताया कि पहले चारों पहियों से टोल वसूलने का निर्णय लिया गया था. लेकिन सरकार के निर्देश के तहत अब सिर्फ कमर्शियल वाहनों पर ही (toll tax) लगेगा. आम जनता की परेशनी को देखते हुए ये फैसला लिया गया है.
आपको बता दें कि पिछले महीने हुई कैबिनेट की बैठक में इस रूट पर कार, जीप और यात्री बसों समेत निजी वाहनों को टोल टैक्स से छूट देने का फैसला किया गया था. इसके बाद नए सिरे से टेंडर प्रक्रिया पूरी की जा रही है. बताया जा रहा है कि अगले महीने तक टेंडर की प्रक्रिया पूरी होने के बाद रूट के तीनों टोल ब्लॉक शुरू हो जाएंगे. गौरतलब है कि एमपीआरडीसी ने तीन महीने पहले उस सड़क पर डामर का काम किया था. राशि की वसूली के लिए टोल लगाने का निर्णय लिया गया है.