सरब सांझीवालता सेवा मिशन ने सरवत के भले के लिए लगाया लंगर

जालंधर(मनु त्रेहन)
सरब सांझीवालता सेवा मिशन की और से लंगर लगाया गया। हिंदी समाचार पत्र के डायरेक्टर सोनू त्रेहन व शिवसेना हिन्द पंजाब के प्रधान इशांत शर्मा ने विशेष रूप से भाग लिया। लंगर शुरू करने के पहले सरवत के भले के लिए प्रार्थना की गई। राहगीरों को पूरी चने का लंगर वितरित किया गया।
इस मोके अपने प्रभावशाली सम्बोधन में सोनू त्रेहन ने कहा कि राहगीरों के लिए लंगर लगाने से भगवान की कृपा प्राप्त होती है। यही कारण है कि हमारे सभी धार्मिक शास्त्रों में “अन्नदान” को उत्तम दान कहा गया है। उन्होंने कहा कि धार्मिक कार्यो में हमें बढ़-चढ़कर भाग लेना चाहिए ताकि बच्चों को अच्छे संस्कार मिल सकें।
शिव सेना हिन्द पंजाब के प्रधान इशांत शर्मा ने कहा कि लंगर लगाने का मुख्य उद्देश्य जरूरतमंदों को भोजन करवाने से लिया जाता है। उन्होंने कहा कि सरब सांझीवालता सेवा मिशन द्वारा समाज व राष्ट्र हित में समय समय पर किये जा रहे कार्य जहाँ प्रशंसनीय हैं वहीं दूसरों के लिए प्रेरणास्रोत भी हैं।
इस अवसर पर सरब सांझीवालता सेवा मिशन के चेयरमैन रमेश लखनपाल ने कहा कि कि समाज में समानता लाने के लिए लंगर प्रथा का बहुत बड़ा महत्व है। भारतीय संस्कृति में लंगर प्रथा का मनोरथ ऊंच-नीच तथा भेदभाव की भावना से ऊपर उठकर मानवता की सेवा करना है।
इस मोके अमित अलवादी मीता, राकेश नागपाल, अजय कुमार, पवन सहित अन्य गणमान्य काफी संख्या में हाजिर थे।

Please select a YouTube embed to display.

The request cannot be completed because you have exceeded your quota.