हरनामदासपुरा में धूमधाम से मनाया गया महाशिवरात्रि का पर्व

जालंधर(मनु त्रेहन)
महानगर में महाशिवरात्रि पर्व धूमधाम से मनाया गया। शिव भक्त भोले बाबा के जयकारे लगाते हुए मंदिर पहुंचे। मंदिरों में सुबह आरती की गई और इसके बाद शिव भक्तों ने शिवलिंग पर जल चढ़ाना शुरू किया।
हरनामदासपुरा स्थित श्मशान घाट के शिव मंदिर में भी सुबह से ही भक्तों का मेला लगा रहा। हजारों की संख्या में श्रद्धालु महिला व पुरूष यहां जलाभिषेक करने के लिए पहुंचे और परिवार की खुशहाली के लिए भगवान शिव से मन्नतें मांगी। इस मोके पर लंगर भी लगाया गया। लंगर का शुभारम्भ हलचल पंजाब के डायरेक्टर सोनू त्रेहन, शिव सेना हिन्द के पंजाब प्रधान इशांत शर्मा, समाज सेवक सोनू पिद्दा, मोहित शर्मा, सुनील कपूर व मनजिंदर सिंह ने संयुक्त रूप से किया।
इस अवसर पर हलचल पंजाब के डायरेक्टर सोनू त्रेहन ने सभी को महाशिवरात्रि पर्व की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि महादेव शिव भगवान देवो के महादेव है। वह इस संसार के रचयिता है। श्री त्रेहन ने कहा कि शिव अमंगल रूप होने पर भी भक्तों का मंगल करते है और धन-सम्पत्ति प्रदान करते है।
शिव सेना हिन्द के पंजाब प्रधान इशांत शर्मा ने कहा कि भगवान शिव बहुत ही करुण हृदय के है और वे अपने भक्तो से बहुत ही जल्दी प्रसन्न हो जाते हैं। उन्होंने कहा कि भगवान शिव के वैसे तो कई नाम हैं लेकिन उनके भक्त उन्हें भोलेनाथ ही पुकारना पसंद करते हैं। भोलेनाथ ऐसे देव जिन्हें प्रसन्न करना बहुत ही आसान है।
इस दौरान पूरा क्षेत्र महादेव के जयकारों से गूंजता रहा।