फ़तहवीर के नाम पर सड़क, पंजाब सरकार का बड़ा फैसला, सड़क की लंबाई 11.83 किमी

चंडीगढ़(हलचल नेटवर्क) बीते दिनों संगरूर में दो साल के बच्चे फ़तहवीर की मौत के बाद पंजाब सरकार ने फ़तह के गाँव नूं लगती सड़क का नाम फ़तहवीर रोड रखने का ऐलान किया है। सुनाम -सैरों -कैंचियाँ से शेरो -लोंगोवाल जाती सड़क का नाम फ़तेहवीर के नाम पर रखा गया है। इस सड़क की लंबाई 11.83 किमी है।
सरकार ने भगवानपुरा तहसील और ज़िला संगरूर के लोगों पर फ़तह के परिवार की अपील के बाद यह फ़ैसला किया है। मुख्य मंत्री अमरिन्दर सिंह ने स्पैशल केस के अंतर्गत सुनाम -सैरों -कैंचियाँ से शेरो -लोंगोवाल जा रही सड़क का नाम फ़तेहवीर के नाम पर रखने को मंज़ूरी दी है। सांसद विजय इंद्र सिंगला, PDW मंत्री घनशाम थोरी, डिप्टी कमिशनर संगरूर और कांग्रेस ज़िला प्रधान रजिन्दर सिंह राजा ने परिवार को हर मदद देने का भरोसा दिया है।
याद रहे गाँव भगवानपुरा का 2साला फ़तेहवीर सिंह खेलता हुआ 150 फुट गहरे बोरवैल्ल में गिर गया था जिस करके उस की मौत हो गई थी। उसे बोरवैल्ल में से बाहर निकालने के लिए लगातार 5दिन बचाव कार्य चले परन्तु छटे दिन बोरवैल्ल में से फ़तहवीर की लाश को बाहर निकाला गया। इस के बाद सरकार और प्रशासन पर लगातार सवाल चुके जा रहे थे।