अब मिलेगा 500 रुपये में 4जी फोन, साथ मिल सकता है 60-70 रुपये में वॉयस और डेटा ऑफर भी

नई दिल्ली
मोबाइल फोन यूजर्स, खासकर लाखों की संख्या में 2G पर वॉयस कॉल के लिए फीचर फोन का प्रयोग करने वालों को जल्द ही सुनहरा ऑफर मिलने वाला है। भारती एयरटेल, वोडाफोन इंडिया और आइडिया सेल्युलर जैसे पुराने भारतीय टेलिकॉम ऑपरेटर्स हैंडसेट निर्माताओं के साथ मिलकर 4G स्मार्टफोन का दाम फीचर फोन से भी कम करने की कोशिश कर रहे हैं। नए 4G स्मार्टफोन की कीमत 500 रुपये तक भी हो सकती है। डिवाइस के साथ कंपनियां महीने में 60-70 रुपये के वॉयस और डेटा ऑफर भी बंडल कर सकती हैं।यह अप्रोच रिलायंस जियो से अलग है जो 4G फीचरफोन पर सब्सिडी दे रही है।

कंपनियां नए ऑफर मुख्य रूप से जियो फोन यूजर्स के लिए 49 रुपये के प्लान को काउंटर करने के लिए लाएंगी। जियो का यह प्लान मौजूदा कंपनियों के वॉयस यूजर्स को अपनी तरफ खींच कर उन्हें नुकसान पहुंचा रहा है। हालांकि, इससे कंपनियों का हर यूजर पर एवरेज रेवेन्यू निकट भविष्य में कमजोर होगा। ऐनालिस्टों का कहना है कि पुरानी टेलिकॉम कंपनियां अपने यूजर्स बेस को बचाने और उन्हें स्मार्टफोन यूजर्स में अपग्रेड करने की कोशिश कर रही हैं जिससे यूजर्स डेटा का उपयोग मीडियम से लॉन्ग टर्म में करें।

दिग्गज टेलिकॉम कंपनियों में से एक के एग्जिक्युटिव ने कहा, ‘मौजूदा बड़ी टेलिकॉम कंपनियां यूजर्स को उस तरह से सब्सिडी पर फोन नहीं देंगी जिस तरह से जियो ने दिया है। हम अलायंस के जरिए यूजर्स को सस्ते स्मार्टफोन मुहैया कराएंगे। इस तरह से किफायती स्मार्टफोन मिलने की उम्मीद है। इसलिए हम हैंडसेट बनाने वाली कंपनियों के साथ ऑफर दे रहे हैं। यह अपना फोन बनाकर यूजर्स को बेचने से ज्यादा बेहतर है।

Please select a YouTube embed to display.

The request cannot be completed because you have exceeded your quota.

6 thoughts on “अब मिलेगा 500 रुपये में 4जी फोन, साथ मिल सकता है 60-70 रुपये में वॉयस और डेटा ऑफर भी

Comments are closed.