40 हजार कमाने वाले चपरासी के पास 18 प्लॉट्स-50 एकड़ जमीन, सौ करोड़ की प्रापर्टी देखकर दंग रह गए अफसर

(हलचल नेटवर्क)
परिवहन विभाग में 40 हजार की सैलरी पाने वाला एक चपरासी अरबपति निकला है। हैदराबाद आंध्र प्रदेश के परिवहन विभाग में कार्यरत चपरासी ने 18 प्लॉट और 50 एकड़ खेती की जमीन खरीद रखी है। उसके पास करीब 100 करोड़ की प्रॉपर्टी के दस्तावेज देखकर एंटी करप्शन ब्यू्रो (एसीबी) के अधिकारियों की भी आंखें फटी रह गई। एसीबी की सेंट्रल इन्वेस्टीगेशन ब्रांच ने आरोपी को गिरफ्तार कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

नेल्लूर के डिप्टी ट्रांसपोर्ट कमिश्नर के ऑफिस में सबॉर्डिटनेट कम अटेन्डेंट के रूप में पदस्थ 55 वर्षीय के नरसिंह रेड्डी की सैलरी करीब 40 हजार रुपए प्रति महीना है। उस पर एसीबी की नजर तब पड़ी जब उसने हाल ही में 18वां प्लॉट खरीदा। उसने हाल ही में 7 किलो वजन के चांदी के बर्तन और अन्य सामान खरीदे थे।नेल्लूर में जब रेड्डी के घर सहित कुल 6 स्‍थानों पर एसीबी ने छापा मारा तो रेड्डी, उसकी पत्नी और परिजनों के नाम प्रॉपर्टी के दस्तावेज देखकर एसीबी के अधिकारी भी दंग रह गए। उसके पास 7.70 लाख रुपए नगद, बैंक खातों में 20 लाख रुपए, 2 किलो सोने के गहने, एलआईसी में 1 करोड़ से ज्यादा की पॉलिसी और 50 एकड़ खेती की जमीन की भी जानकारी मिली। जबकि नेल्लूर के पॉश इलाके एमवी अग्रहारम में 3,300 वर्ग फुट के दोमंजिला बंगले रहता था।

बताया जा रहा है कि नरसिंह रेड्डी नामक इस चपरासी ने अक्टूबर, 1984 को परिवहन विभाग में सहायक के पद पर सिर्फ 650 रुपए की सैलरी पर नौकरी ज्वाइन की थी। उसका कभी भी ट्रांसफर नहीं हुआ और वह उसी ऑफिस में 34 साल से काम कर रहा था।

Please select a YouTube embed to display.

The request cannot be completed because you have exceeded your quota.

106 thoughts on “40 हजार कमाने वाले चपरासी के पास 18 प्लॉट्स-50 एकड़ जमीन, सौ करोड़ की प्रापर्टी देखकर दंग रह गए अफसर

Comments are closed.