बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने SC में बिना शर्त मांगी माफी

नई दिल्ली (हलचल नैटवर्क)
सुप्रीम कोर्ट में बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने बिना शर्त माफी मांगी। आपको बता दें कि तीन जनवारी को सुप्रीम कोर्ट ने अनुराग ठाकुर और सचिव अजय शिर्के को उनके पदों से हटा दिया और कहा कि उन्हें तुरंत प्रभाव से बोर्ड का कामकाज करना बंद कर देना चाहिए।
सुप्रीम कोर्ट ठाकुर के खिलाफ अवमानना के मामले में अगली सुनवाई 17 अप्रैल को करेगा। ठाकुर ने याचिका दाखिल करके उस दिन निजी तौर पर पेश की छूट मांगी थी जिसे सुप्रीम कोर्ट ने स्वीकार कर लिया है।
गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने 15 दिसंबर 2016 को ठाकुर के खिलाफ अवमानना और झूठी गवाही के मामले में कार्रवाई की धमकी दी थी। ठाकुर ने आईसीसी सीईओ से पत्र की मांग की थी लेकिन बाद में इससे इनकार कर दिया था। न्यायालय ने कहा था कि दोषी पाये जाने पर वह जेल भी जा सकते हैं। अदालत ने बीसीसीआई प्रमुख को याद दिलाया कि ठाकुर ने बतौर बोर्ड अध्यक्ष आईसीसी सीईओ से यह पत्र मांगा था कि क्रिकेट संगठन में कैग के मनोनीत सदस्य की नियुक्ति स्वायत्ता से समझौता होगी और यह सरकारी हस्तक्षेप के जैसा होगा। प्रधान न्यायाधीश की पीठ ने अदालत को गुमराह करने का प्रयास करने के लिए बीसीसीआई की खिंचाई की और ठाकुर को चेताया कि अगर शीर्ष अदालत झूठी गवाही की कार्यवाही के संबंध में अपना आदेश सुनाती है तो उन्हें जेल जाना पड़ सकता है।

166 thoughts on “बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने SC में बिना शर्त मांगी माफी

Comments are closed.