रेलयात्री ध्यान दें! दिल्ली रूट पर चलने वाली कई ट्रेनें रद्द, बदल लें अपना शेड्यूल

जालंधर(विनोद मरवाहा)
यदि आप रेलगाड़ी से दिल्ली की ओर यात्रा करने जा रहे हैं तो अपनी ट्रेन की स्थिति जरूर जांच लें. अमृतसर रेलवे स्टेशन पर कई मरम्मत के काम चल रहे हैं. इसके चलते स्टेशन पर मौजूद वशिंग लाइन नम्बर 03 को बंद कर दिया गया है. इससे कई रेलगाड़ियों की सेवाएं प्रभावित होंगी. रेलगाड़ियों के बेहतर परिचालन के लिए जालंधर रेलवे स्टेशन से दिल्ली के बीच चलने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस व नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से अमृतसर स्टेशन के बीच चलने वाली इंटरसिटी ट्रेन को 15 जुलाई तक के लिए रद्द कर दिया गया है. पंजाब की ओर जाने वाले रेल यात्री इन गाड़ियों को प्राथमिक्ता के आधार पर प्रयोग करते हैं. ऐसे में यात्रियों को कुछ मुश्किल का सामना करना पड़ सकता है.
फिरोजपुर में भी चल रहा है ट्रैफिक ब्लॉक
रेलवे के फिरोजपुर मंडल में भी लो हाइट सबसे के काम के चलते मेगा ट्रैफिक ब्लॉक लिया गया है. इसके चलते 28 जून तक रेलगाड़ियां प्रभावित रहेंगी. 28 जून तक फिरोजपुर – जलंधर डीएमयू को रद्द कर दिया गया है. वहीं फिरोजपुर बठिंडा पैसेंजर भी इस दौरान रद्द रहेगी. फिरोजपुर से दिल्ली सराय रोहिल्ला के बीच चलने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन भी 28 जून तक रद्द रहेगी.
व्यास रेलवे स्टेशन के लिए चली विशेष ट्रेन
रेल यात्रियों की मांग को देखते हुए रेलवे ने श्रीगंगानर व्यास के बीच एक विशेष ट्रेन चलाने की घोषणा की है. ये ट्रेन 29 जून को सुबह 08 बजे श्रीगंगानगर से चलेगी. उसी दिन शाम को 6.15 बजे शाम को यह ट्रेन व्यास पहुंचेगी. वहीं व्यास से यह ट्रेन एक जुलाई को चलेगी. व्यास से ये ट्रेन दोपहर 1.20 बजे चलेगी. यह ट्रेन अगले दिन सुबह 3.30 बजे श्रीगंगानगर पहुंचेगी. रास्ते में यह ट्रेन अबोहर, बठिंडा, फजलिका, जलालाबाद व फिरोजपुर स्टेशनों पर ठहरेगी.