वार्ड नं 78 में लगाया निशुल्क आयुर्वेदिक कैंप, आयुर्वेद चिकित्सा पद्धति में है रोग को जड़ से समाप्त करने की क्षमता : डा. चेतन महता

जालंधर(केवल कृष्ण)
सरकारी आयुर्वेदिक डिस्पेंसरी निज्जरां के इंचार्ज डा चेतन महता द्वारा जनमानस में आयुर्वेद के लाभों के प्रति जागरूकता लाने एवं आयुर्वेद को लोकप्रिय बनाने के उद्देश्य से वार्ड न 78 में सी ग्रीन इंटरनेशनल स्कूल गुरु नानक नगर में निशुल्क आयुर्वेदिक कैंप लगाया गया।
कैंप का आयोजन कौंसलर जगदीश राम समराय द्वारा किया गया। कैंप का उद्घाटन जिला आयुर्वेद अधिकारी डा सुरेंद्र कुमार कल्याण द्वारा किया गया। डा. चेतन महता एम डी पंचकर्म, डा. योगेश कुमार, डा. सुनील कुमार, डा. आकांक्षा, डा. मनु हल्लन की टीम ने 344 रोगियों का चैकअप किया। मदन लाल, बी डी शर्मा व धर्म विरती ने निशुल्क दवाएं वितरित की। 118 रोगियों की निशुल्क शूगर चैकअप की गयी।
इस मोके डा चेतन महता एम डी पंचकर्म ने कहा कि आज की युवा पीढ़ी लापरवाह जीवनशैली के कारण मोटापा, डिप्रेशन, बीपी, शुगर, जोड़ो का दर्द आदि बीमारियों की चंगुल में फंस रही है।


उन्होंने कहा कि इन सबसे बचने के लिए दिन की स्वस्थ शुरुआत करने के लिए नियमित योग और खानपान पर ध्यान देने की जरूरत है। उन्होंने बताया कि ने बताया कि आज के आधुनिक चिकित्सा विज्ञान व विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी आयुर्वेद द्वारा रोगों के इलाज को स्वीकार किया है क्योंकि आयुर्वेद चिकित्सा पद्धति रोग को जड़ से समाप्त करने की क्षमता रखती है।
इस अवसर पर सुप्रीडेनेंट सविता रानी, सीनियर सहायक राकेश कुमार, पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के विक्की बलूजा, नन्दु यादव, विजय किशोर,आशा रानी समराय कांग्रेस नेत्री, आशा रानी कौंडल, देवकी रानी, उशा रानी, दलीप कुमार, विक्रम आदि उपस्थित थे।

Please select a YouTube embed to display.

The request cannot be completed because you have exceeded your quota.