Bajaj Qute का इंतजार खत्म, इस दिन हो रही है लांच

जालंधर(विशाल कोहली)
देश की पहली क्वाड्रीसाइकल को लेकर इंतजार खत्म होने वाला है, क्योंकि Bajaj Qute की लॉन्चिंग की तारीख आ गई है. बहुप्रतीक्षित बजाज क्यूट 18 अप्रैल को भारत में लॉन्च होने वाली है. अपनी डिजाइन और इस्तेमाल के आधार पर यह क्वाड्रीसाइकल थ्री-वीलर रिक्शा और कार के बीच के सेगमेंट में जगह बनाएगी. बजाज ऑटो एक्सपोर्ट मार्केट के लिए लंबे समय से भारत में ‘क्यूट कार’ को बना रही है. अब इसे भारतीय बाजार में भी उतारा जा रहा है.
बजाज क्यूट में 216 cc, सिंगल-सिलिंडर, ट्विन स्पार्क इंजन है. यह इंजन मोनो-फ्यूल वर्जन में उपलब्ध है. इसका मतलब यह है कि इसे आप या तो पेट्रोल या फिर सीएनजी ऑप्शन में ले ही सकते हैं. दोनों फ्यूल (पेट्रोल-सीएनजी) ऑप्शन एक साथ नहीं उपलब्ध होगा. पेट्रोल वर्जन में यह इंजन 13 bhp का पावर और 18.9 Nm टॉर्क जनेरट करता है. सीएनजी वर्जन में यह इंजन 10 bhp का पावर और 16 Nm टॉर्क जनरेट करता है. बजाज क्यूट का इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है.
बजाज क्यूट के पेट्रोल वर्जन की कीमत 2.64 लाख और सीएनजी वेरियंट की कीमत 2.84 लाख रुपये है. ये कीमतें एक्स शोरूम की हैं. साइज के मामले में यह टाटा नैनो से भी छोटी है.