पहली बार एक साथ होंगे हरियाणा, पंजाब और चंडीगढ़ बार काउंसिल के चुनाव

चंडीगढ़ (हलचल नेटवर्क)
बार काउंसिल के इतिहास में पहली बार हरियाणा, पंजाब व चंडीगढ की सभी बार के चुनाव एक ही तारीख को होंगे। यह जानकारी मंगलवार को बार काउंसिल के चेयरमैन विजेन्द्र सिंह अहलावत ने दी। उन्होंने बताया कि बार काउंसिल इसके लिए कई साल से कोशिश कर रही थी। उन्होंने बताया कि पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ की सभी बार असोसिएशन और हाई कोर्ट बार के 6 अप्रैल को एक ही दिन व एक साथ चुनाव होंगे। ऐसा पहली बार हो रहा है जब दोनों राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों के वकील एक साथ वोट डालकर अपने पदाधिकारियों का चुनाव करेंगे।

चेयरमैन विजेन्द्र सिंह अहलावत ने सभी वकीलों एवं बार असोसिएशन के पदाधिकारियों का आभार प्रकट करते हुए कहा कि बार असोसिएशन तथा बार काउंसिल के संबंधों में तालमेल दिखाकर चुनाव सुधार की दिशा में न केवल अभूतपूर्व कदम उठाया है बल्कि वकीलों ने नियमों के प्रति प्रतिबद्धता व एकता की मिसाल पेश की है।

अहलावत ने बताया कि ‘एक बार, एक वोट’ के सिद्धान्त व हाई कोर्ट के निर्देश पर बार काउंसिल ने ‘द बार असोसिएशन (कांस्टीट्यूशन रजिस्ट्रेशन) रूल्स 2015 बनाए जिसे पहली बार हाई कोर्ट सहित दोनों प्रदेशों की एवं केंद्र शासित प्रदेश की 172 बार असोसिएशनस ने मानकर 6 अप्रैल को चुनाव करवाने का न केवल निर्णय लिया बल्कि वोटर लिस्ट, चुनाव अधिकारी की नियुक्ति व ‘शेड्यूल ऑफ इलेक्शन’ भी बार काउंसिल को भेजा।

Please select a YouTube embed to display.

The request cannot be completed because you have exceeded your quota.

One thought on “पहली बार एक साथ होंगे हरियाणा, पंजाब और चंडीगढ़ बार काउंसिल के चुनाव

Comments are closed.