10 लाख लोगों से फीडबैक लेकर टिकट बांटेगी-काटेगी बीजेपी

नई दिल्ली(हलचल नेटवर्क)
आम चुनाव 2019 में दोबारा जनादेश मांगने के लिए उतरने से पहले मोदी सरकार जनता से अब तक का सबसे बड़ा फीडबैक ले रही है। इस फीडबैक में सरकार जनता से अपने इलाके के एमपी, एमएलए के काम को आंकने को तो कह ही रही है, इसके अलावा मोदी सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं के क्रियान्वयन पर भी राय मांगी जा रही है।
सूत्रों के अनुसार देश के सभी संसदीय क्षेत्रों से यह रिपोर्ट मंगवाई जा रही है और 31 जुलाई तक लोग फीडबैक दे सकेंगे। क्षेत्र से मिले सीधे फीडबैक के आधार पर न सिर्फ आम चुनाव से पहले रणनीति को अंतिम रूप दिया जाएगा बल्कि इससे कई सांसदों का टिकट भी तय होगा। सूत्रों के अनुसार इस पूरी प्रक्रिया की निगरानी खुद पीएम कर रहे हैं। सरकार के एक सीनियर अधिकारी के अनुसार इस प्रक्रिया में लगभग दस लाख से अधिक लोगों का सीधा फीडबैक मिलने की उम्मीद है।
इस प्रक्रिया से जुड़े अधिकारियों के अनुसार पीएम किसी भी काम के लिए जनता के फीडबैक को बहुत अहमियत देते रहे हैं और आम चुनाव से पहले इसे बड़े स्तर पर करना उनकी कार्यशैली के अनुसार ही है। इसके अलावा पिछले एक महीने के दौरान मोदी अपने घर पर देश के अलग-अलग हिस्सों से आए 5 हजार से अधिक लोगों से मिल चुके हैं। इनमें सरकार की अलग-अलग योजनाओं के लाभार्थियों के अलावा किसान, युवा और दूसरे वर्ग के लोग भी थे। इनसे मिले फीडबैक के आधार पर भी अलग रिपोर्ट तैयार की जा रही है।

Please select a YouTube embed to display.

The request cannot be completed because you have exceeded your quota.