सतनाम बिट्टा बने इंडियन नेशनल रेवोल्यूशन कांग्रेस के पंजाब प्रधान

जालंधर(विनोद मरवाहा)
कांग्रेस पार्टी के प्रति लंबे समय से सक्रिय भूमिका निभाने वाले सतनाम बिट्टा को इंडियन नेशनल रेवोल्यूशन कांग्रेस का पंजाब प्रधान नियुक्त किया गया है। इस पद पर बिट्टा की नियुक्ति आई.एन.आर.सी.के राष्ट्रीय अध्यक्ष मनु भाई व संगठन मंत्री सतीश शर्मा द्वारा की गई है।
श्री बिट्टा ने अपनी इस नियुक्ति पर पार्टी हाईकमान का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि वह ईमानदारी, मेहनत तथा लगन के चलते पार्टी की उम्मीदों पर खरे उतरेंगे और पूरी निष्ठा के साथ अपनी जिम्मेवारी निभाएंगे। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में प्रदेश स्तर पर टीमों का भी गठन किया जाएगा।
श्री बिट्टा का कहना है कि विधानसभा चुनाव की मतगणना का दिन अब नजदीक आ गया है। जल्द ही पंजाब में कांग्रेस कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व में जीत हासिल करके अपनी सरकार बनाएगी। श्री बिट्टा ने कहा कि इस बार कांग्रेस सरकार को सत्ता में आने में यूथ की अहम भूमिका रहेगी। यूथ की ओर से भारी उत्साह के साथ जहां खुद मतदान किया गया, वहीं लोगों को भी जागरूक किया गया है। उन्होंने कहा कि पिछले 10 साल से पंजाब की सत्ता पर काबिज सरकार ने जनता को लूटने और पीटने के अलावा कुछ नहीं दिया। बादल परिवार द्वारा अपने निजी फायदे के लिए सरकारी खजाने का जमकर गलत इस्तेमाल किया गया।
गौर हो कि सतनाम बिट्टा ने अपना सियासी सफर कार्यकर्त्ता स्तर से शुरू किया था। एन एस यू आई से अपने सक्रिय राजनैतिक सफर की शुरूआत करने वाले श्री बिट्टा सबसे पहले जिला युवा कांग्रेस कमेटी के सदस्य बने। उसके बाद वह जिला सचिव, जिला महासचिव पद तथा फिर वाईस प्रधान व वरिष्ठ उप प्रधान पद पर कार्यरत रहे। उसके बाद वह जिला कांग्रेस कमेटी जालंधर के जिला सचिव तथा फिर जिला महासचिव पद पर भी कार्यरत रहे।
प्रदेश भर में अपनी मजबूत पकड़ के चलते सतनाम बिट्टा ने प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव पद पर कई वर्षों तक कार्य करते हुए एक कामयाब नेता के रूप में कार्य कर पार्टी को एक नई दिशा देने में कामयाब रहे। वर्तमान में श्री बिट्टा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव पद पर भी कार्य कर रहे हैं।
गौर हो कि सतनाम बिट्टा पंजाब के तीन पूर्व मुख्यमंत्रियों स्वर्गीय स. बेअंत सिंह के साथ साथ राजिन्द्र कौर भट्ठल तथा कै. अमरेन्द्र सिंह के साथ भी कार्य कर चुके हैं।

68 thoughts on “सतनाम बिट्टा बने इंडियन नेशनल रेवोल्यूशन कांग्रेस के पंजाब प्रधान

Comments are closed.