अमित शाह फॉर्मूला : वर्तमान सांसदों में से 150 सांसदों के टिकट कटने की खबर से हड़कंप

जालंधर(विनोद मरवाहा)
राजनैतिक गलियारों में चल रही चर्चाओं को अगर सही माना जाए तो अगर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का फॉर्मूला लागू किया गया तो बीजेपी अपने वर्तमान सांसदों में से 150 सांसदों के टिकट काटकर नए चहेरों को मौका दे सकती है। इस बात की खबर से बीजेपी सांसदों में एक हड़कंप सा मचा हुआ है।
दरअसल अमित शाह और आरएसएस द्वारा कराये गए अंदरूनी सर्वे में यह बात सामने आयी है कि एंटीइन्बक्सी तो अपनी जगह है, लेकिन कई सांसदों से जनता इस कदर नाराज है की उनकी शक्ल तक देखना पसंद नहीं कर रही है। इन स्थितियों के मद्देनजर पार्टी ने अब सर्वे के मान से जिताऊ चेहरों को टिकिट देने के फार्मूले पर काम करना शुरू कर दिया है। प्रत्येक संसदीय क्षेत्र से मिलने वाले फीडबैक के आधार पर नए जिताऊ चेहरों की पहचान कर,उसे टिकिट दिए जाने की चर्चा जोरों पर है।
हालांकि पार्टी ने इस पर कोई टिप्पणी नहीं की लेकिन माना जा रहा है कि बड़ी संख्या में सांसदों के टिकट कटेंगे। नरेंद्र मोदी गुजरात का मुख्यमंत्री रहते हुए भी विधानसभा चुनावों के दौरान बड़ी संख्या में विधायकों के टिकट काटते रहे हैं ताकि स्थानीय विधायक के खिलाफ माहौल पार्टी के लिए नुकसानदेह ना हो। अब वही फॉर्मूला लोकसभा चुनावों में भी अपनाया जा सकता है।

Please select a YouTube embed to display.

The request cannot be completed because you have exceeded your quota.