वार्ड नंबर 20 से हैं भाजपा के मजबूत दावेदार

जालंधर(मनु त्रेहन)
एक शानदार व्यक्तित्व, दमदार राजनीतिक प्रदर्शन और असरदार विनम्रता, यही पहचान है नगर निगम के अंतर्गत आते वार्ड नंबर २० से भाजपा के सशक्त एवं मजबू दावेदार अजय चोपड़ा की।
सादगी पसंद श्री चोपड़ा के बारे में कहा जाता है कि उन्होंने अपने दम पर ही राजनीतिक, धार्मिक तथा समाजिक समाज में एक प्रतिष्ठित मुकाम हासिल किया है। यही कारण हैं कि इस साल होने जा रहे निगम चुनावों में वार्ड नंबर 20 से उन्हें मजबूत दावेदार माना जा रहा है। वार्ड के अधिकतर मतदाता श्री चोपड़ा को सर्वाधिक ऊर्जावान नेता के रूप में देखते हैं। साथ ही उनकी ख्याति पूरे क्षेत्र में साफ छवि वाले एक ऐसे व्यक्ति की है जो सभी के हित की सोचते हैं और निरर्थक बातों में नहीं पड़ते।
श्री चोपड़ा के पक्ष में एक तर्क यह भी है कि वही अकेले ऐसे नेता हैं जो वार्ड कोअपराधीकरण की राजनीति से मुक्त कर साफ-सुथरी राह और सामाजिक सौहार्द की दिशा दे सकते हैं। नई पीढ़ी हो या पुरानी, सबको श्री चोपड़ा में नई उम्मीद और रोशनी दिखाई देती है क्योंकि कांग्रेस के घिसे-पिटे नेतृत्व के पास न नए सपने हैं और न ही नई दृष्टि है। इसलिए लगभग सभी वार्ड निवासी उन्हें सबसे ज्यादा ऊर्जावान नेता के रूप में देखते हैं तो यह स्वाभाविक ही है।
श्री चोपड़ा का राजनीति से नाता पुराना है। साल 1991 में हुए निगम चुनावों में उन द्वारा निभाई गई सफल भूमिका की आहत आज भी भाजपा के राजनैतिक गलियारों में स्पष्ट सुनाई देती हैं। हिमाचल के वर्तमान सांसद अनुराग धूमल की अगुवाई में निकाली गई तिरंगा यात्रा में जेल जा चुके श्री चोपड़ा साल 2005 से 2008 तक भारतीय जनता युवा मोर्चा जालंधर के मंडल प्रधान भी रह चुके हैं। संगठन के प्रति अपनी निष्ठा को जताते हुए उन्होंने साल 2011 में फ्रेंड्स ऑफ बीजेपी योजना को लांच किया और इसके साथ साथ 2012 तक वे ह्यूमन राइट्स सैल भाजपा पंजाब में भी कार्य करते रहे।धार्मिक समाज में अपनी सक्रियता जारी रखते हुए श्री चोपड़ा गत कई वर्षों से आर्ट ऑफ़ लिविंग पंजाब में सक्रिय सदस्य के रूप में आज भी कार्य कर रहे हैं। वे पंजाब स्तर पर कई खेल संगठनों से भी जुड़े हुए हैं। इन सबसे हट कर उनकी सबसे बड़ी उपलब्धि यह भी हैं कि धूमल परिवार के साथ साथ सांपला परिवार, अविनाश खन्ना परिवार व राठौर परिवार के साथ उनके घनिष्ठ व पारिवारिक सबंध हैं।
इन सभी समीकरणों को देख कर यह कहा जा सकता हैं कि अगर भाजपा हाई कमान श्री चोपड़ा को इस चुनावी समर में वार्ड नंबर 20 से अपना प्रत्याशी बनाती हैं तो उनकी जीत शत-प्रतिशत निश्चित है।

Please select a YouTube embed to display.

The request cannot be completed because you have exceeded your quota.

4 thoughts on “वार्ड नंबर 20 से हैं भाजपा के मजबूत दावेदार

Comments are closed.