पंजाब की कांग्रेस सरकार के एक मंत्री पर दुष्कर्मियों की मदद करने का आरोप

चंडीगढ़(हलचल नेटवर्क)
चमकौर साहिब रहने वाली 13 वर्षीय दलित नाबालिग दुष्कर्म पीड़िता ने आरोप लगाया है कि पंजाब की मौजूदा कांग्रेस सरकार में तकनीकी शिक्षा मंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और खरड़ के डीएसपी उसके परिवार पर पैसा लेकर समझौता करने का दबाव बना रहे हैं। इस मामले की गंभीरता को देखते हुए नेशनल शेड्यूल कास्ट एलाइंस के प्रधान परमजीत सिंह कैंथ ने 6 जनवरी को पटियाला में कैंडल मार्च निकालने की घोषणा की है।

चंडीगढ़ प्रेस क्लब में आयोजित एक पत्रकार वार्ता के दौरान पीड़ित नाबालिग ने बताया कि पिछले वर्ष फरवरी में गांव के ही कुछ युवकों ने उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया था। पहले तो पुलिस ने पर्चा दर्ज नहीं कियाऔर जब जुलाई में पुलिस ने चार आरोपियों के विरुद्ध पर्चा तो दर्ज कर लिया, लेकिन उन्हें गिरफ्तार नहीं किया गया। उसने आरोप लगाया कि तकनीकी शिक्षा मंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और डीएसपी खरड़ उनके परिवार पर पैसा लेकर समझौता करने का दबाव बना रहे हैं।

नेशनल शेड्यूल कास्ट अलाइंस के प्रधान परमजीत सिंह कैंथ ने कहा कि कांग्रेस सरकार में दलितों पर अत्याचार बढ़ता जा रहा है। मंत्री ही न्याय के बीच बाधा बन रहे हैं। कैंथ ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से पीड़िता को न्याय दिलवाने की अपील की है। श्री कैंथ ने 6 जनवरी को पटियाला में कैंडल मार्च निकालने की घोषणा भी की है।
चरणजीत सिंह चन्नी ने प्रेस में जारी एक बयान में पीड़िता की ओर से लगाए गए आरोपों को नकारते हुए कहा कि मैंने पीड़ित परिवार पर कोई दबाव बनाया है।

70 thoughts on “पंजाब की कांग्रेस सरकार के एक मंत्री पर दुष्कर्मियों की मदद करने का आरोप

Comments are closed.