देश-विदेश जाने वाले यात्रियों को परेशानी, चंडीगढ़ का हवाई संपर्क बाकी दुनिया से 20 दिन के लिए कटा रहेगा।

चंडीगढ़(हलचल नेटवर्क)
मई में चंडीगढ़ का हवाई संपर्क बाकी दुनिया से 20 दिन के लिए कटा रहेगा। रनवे की एक्सटेंशन को लेकर 12 मई से 31 मई तक चंडीगढ़ से उड़ने वाली सभी उड़ानें रद्द रहेंगी और हवाई उड़ान भरने वाले यात्रियों को दिल्ली का रुख करना पड़ेगा। हालांकि यात्रियों की सुविधा को देखते हुए रेलवे ने चंडीगढ़ दिल्ली शताब्दी में एक एक्स्ट्रा कोच लगाई है ताकि चंडीगढ़ से दिल्ली जाने वाले यात्रियों को असुविधा न हो। इस दौरान वहां से न तो सैन्य और न ही किसी दूसरी व्यावसायिक उड़ान का संचालन किया जाएगा।

चंडीगढ़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड के प्रवक्ता दीपेश जोशी ने के मुताबिक हवाई अड्डे के रनवे को और मजबूत बनाया जा रहा है जिससे यहां भारी और ज्यादा चौड़े विमान भी उतर पाएंगे। बताया जा रहा है कि भारतीय वायुसेना के लिए भी नया रनवे मददगार रहेगा और वह भी अपनी उड़ानों की संख्या बढ़ा सकेगी। दीपेश जोशी ने आगे कहा कि इस हवाई अड्डे के रनवे की मौजूदा लंबाई नौ हजार फुट है जिसे बढ़ाकर 10,400 फुट कर दिया जाएगा। उधर, एयरपोर्ट अथॉरिटी आॅफ इंडिया ने घोषणा की है कि मई में मरम्मत का काम पूरा होने के बाद इस हवाई अड्डे में कैट 3बी सिस्टम लगाया जाएगा। ऐसा होने से कम दृश्यता और धुंध के मौसम में विमानों को उतरने और उड़ान भरने में मदद मिलती है। जानकारों का कहना है कि इस सिस्टम के लगने से चंडीगढ़ की अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की संख्या में बढ़ोतरी होगी।

अंबाला रेल मंडल ने लगाया एक्स्ट्रा कोच
चंडीगढ़ हवाई अड्डे पर रद्द होने वाली उड़ानों के कारण दिल्ली जाने वाली शताब्दी ट्रेन में अंबाला रेल मंडल ने एक्स्ट्रा कोच लगाया है। चंडीगढ़ से सफर करने वाले यात्रियों को असुविधा न हो इसके लिए 12 मई से 31 मई तक चंडीगढ़ दिल्ली शताब्दी में एक्स्ट्रा कोच लगा कर चलाया जाएगा ताकि प्रति दिन 72 से अधिक यात्रियों को चंडीगढ़ से दिल्ली और दिल्ली से चंडीगढ़ लाया जा सके ।

Please select a YouTube embed to display.

The request cannot be completed because you have exceeded your quota.

12 thoughts on “देश-विदेश जाने वाले यात्रियों को परेशानी, चंडीगढ़ का हवाई संपर्क बाकी दुनिया से 20 दिन के लिए कटा रहेगा।

Comments are closed.