Whatsapp पर आए इसे मैजेस को नहीं करें क्लिक, खोलते ही व्हॉट्सएप हो जाएगा क्रैश

नई दिल्ली(हलचल नेटवर्क)
व्हॉट्सएप पर कई तरह के मैसेज आते हैं लेकिन क्या आपने कभी ये सुना है कि व्हॉट्सएप पर एक मैसेज खोलते ही आपका अकाउंट हैंग हो सकता है. जी हां ऑनलाइन एक तेलुगु टेक्स्ट बॉम्ब आईफोन्स के आईमैसेज एप पर फैल रहा है. तो वहीं ठीक इसी तरह का एक टेक्स्ट बॉम्ब एंड्रॉयड डिवाइस पर भी आ रहा है जिससे व्हॉट्सएप हैंग होने के साथ क्रैश भी हो रहा है.

कुछ इस तरह का है ये मैसेज
फ़ॉर्वर्डेड मैसेज जैसे ही किसी के व्हॉट्सएप पर आ रहा वो एप के साथ अकाउंट को भी फ्रीज कर दे रहा है. व्हॉट्सएप पर ये मैसेज कुछ इस तरह का है, ” अगर आपने ब्लैक प्वाइंट को टच किया तो आपका व्हॉट्सएप हैंग हो जाएगा.” मैसेज में एक ब्लैक आइकन भी है जिसपर क्लिक करते ही व्हॉट्सएप हैंग या फिर बंद हो जा रहा है. आपको बता दें कि ये कोई मजाक नहीं है क्योंकि अभी तक इस मैसेज को लेकर कई यूजर्स इसकी शिकायत व्हॉट्सएप को कर चुके हैं.
आपको बता दें कि यहां ब्लैक डॉट ही सबकुछ नहीं कर रहा है. मैसेज पर क्लिक करने के बाद एप इसलिए फ्रीज हो जा रहा है क्योंकि टेक्स्ट और ब्लैक डॉट के बीच में एक स्पेस है. जब मैसेज में HTML में बदला गया तो उसमें पाया गया कि टेक्स्ट में राइट टू लेफ्ट मार्क है. ये एक अदृश्य फॉरमेटिंग कैरेक्टर है जिसे लेफ्ट टू राइट और राइट टू लेफ्ट के अंतर के लिए इस्तेमाल किया जाता है.

जब हम इंग्लिश टेक्सट का इस्तेमाल करते हैं तो हम LRM यानी की लेफ्ट टू राइट डायरेक्शनल फॉरमेटिंग कैरेक्टर का इस्तेमाल करते हैं लेकिन व्हॉट्सएप मैसेज में इसका इस्तेमाल RLM के तरीके से किया जाता है यानी कि राइट टू लेफ्ट. इस मैसेज के बाद व्हॉट्सएप को ये सुझाव मिलना शुरू हो गया है कि वो अपने कैरेक्टर के डायरेक्शन को लेफ्ट टू राइट से राइट टू लेफ्ट में इस्तेमाल कर रहा है जिससे एप क्रैश और फ्रीज हो रहा है.
फिल्हाल एंड्रॉयड यूजर्स ही इसकी चपेट में
आपको बता दें कि इस बग का सामना फिल्हाल एंड्रॉयड यूजर्स ही कर रहे हैं जबकि आईफोन यूजर्स को इस बग को लेकर कोई चिंता करने की जरूरत नहीं है.

Please select a YouTube embed to display.

The request cannot be completed because you have exceeded your quota.

3 thoughts on “Whatsapp पर आए इसे मैजेस को नहीं करें क्लिक, खोलते ही व्हॉट्सएप हो जाएगा क्रैश

Comments are closed.