EC ने दी है चेतावनी, BJP ने बनवा लीं सैनिकों और लड़ाकू विमानों की तस्‍वीरों वाली साड़ियां

नई दिल्ली(हलचल नेटवर्क) चुनाव आयोग ने देश के सभी राष्ट्रीय और क्षेत्रीय राजनीतिक दलों को चुनाव प्रचार में सेना के जवानों की तस्वीरों को अपने विज्ञापन में नहीं देने की चेतावनी दी है।वहीं आयोग की एडवाइजरी के पहले ही भाजपा ने चुनावी तैयारियां पूरी कर ली हैं। भाजपा ने इस बार खास किस्म की साड़िया तैयार करवाई हैं। भाजपा ने इस बार सैनिकों, लड़ाकू विमानों और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रिंट वाली साड़ियां तैयार करवाई हैं जिसे वो जल्द ही लॉन्च करने वाली थी लेकिन इसी बीच आयोग ने विज्ञप्ति जारी कर सभी राजनीतिक दलों को पत्र भेजकर यह सलाह दी है कि चुनावी प्रचार में सेना के जवानों की तस्वीरों और सैन्य सामानों की फोटो का इस्तेमाल नहीं होगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भाजपा जयपुरमें पार्टी मुख्यालय स्थित आउटलेट (भाजपा की प्रचार साम्रगी की बिक्री यहीं होती है) में इन साड़ियों और शर्ट्स को सबके सामने पेश करने वाली है और इसका उद्धाटन राजस्थान के पार्टी प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर करेंगे।
इन खास साड़ियों में एयरस्ट्राइक वाली साड़ी के अलावा सर्जिकल स्ट्राइक की साड़ी भी शामिल होगी। वहीं क्रीम, भगवा और हरे रंग की साड़ी भी तैयार की गई है जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर छापी गई है। वहीं एक साड़ी पर मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की तस्वीर बनाई गई है। इतना ही नहीं राजस्थान की पूर्व सीएम वंसुधरा राजे के नाम पर भी साड़ी निकाली गई है जिसमें उनकी ही तस्वीर छापी गई है।
बता दें कि रक्षा मंत्रालय ने आयोग का इस बात की ओर ध्यान दिलाया है कि राजनीतिक दलों और उनके नेता अपने उम्मीदवारों के विज्ञापनों में सेना के जवानों की तस्वीर का इस्तेमाल कर रहे हैं जिसके बाद से यह आदेश जारी किए गए।