सनसनीखेज: राजस्थान के उपचुनाव में बटन दबाया हाथ का, EVM उगल रही कमल की पर्ची

जयपुर (हलचल नेटवर्क)
राजस्थान के धौलपुर में हो रहे उपचुनाव के दौरान ईवीएम मशीनों को लेकर एक बार फिर से सवाल उठे, बहुत सारे वोटरों ने शिकायत की वो किसी और पार्टी को वोट दे रहे हैं और वोटर पर्ची किसी और पार्टी की निकल रही है। जांच करने पर इस तरह की 18 ईवीएम मशीनों को सील कर उसकी जगह दूसरी ईवीएम मशीनें लगाई गई हैं।
हाल ही में खत्म हुए पांच राज्यों के चुनाव के बाद ईवीएम मशीन में धांधली की लगातार खबरें आ रही हैं। मध्यप्रदेश के भिंड से कमल निकलने के बाद भाजपा शासित राजस्थान के धौलपुर विधानसभा में आज हो रहे उपचुनाव में भी आज जमकर बवाल हुआ। लोगों ने आरोप लगाया कि वो किसी और पार्टी को वोट दे रहे हैं और वोटर पर्ची कमल की निकल रही है।
एक मतदाता राकेश जैन ने जब शिकायत की कि उन्होंने कांग्रेस को वोट डाला, मगर वोटर पर्ची बीजेपी की निकली है। तो रिटर्निंग अधिकारी ने जांच की तो पता चला कि मशीन गलत वोट डाल रही हैं। रिटर्निंग अधिकारी मनीष फौजदार ने कहा कि वोट डालने गए एक मतदाता राकेश जैन ने बताया कि मैं जब ईवीएम मशीन से वोट डालने गया तो देखा कि मैं किसी को वोट दे रहा था और वीवीपैट मशीन में किसी दूसरे को वोट जा रहा था। मतदान दो घंटे तक रोक दिया गया। इससे नाराज कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कई मतदान केंद्रो के बाहर नारेबाजी भी की।
मतदान के दौरान एक दर्जन से अधिक मतदान केंद्रों पर ईवीएम मशीन चालू नहीं हो सकी। जिससे मतदाताओं को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा। करीब एक घंटे बाद ईवीएम मशीनों को दुरुस्त किया गया। उसके बाद मतदान प्रक्रिया शुरू हुई।

Please select a YouTube embed to display.

The request cannot be completed because you have exceeded your quota.

250 thoughts on “सनसनीखेज: राजस्थान के उपचुनाव में बटन दबाया हाथ का, EVM उगल रही कमल की पर्ची

Comments are closed.