पूर्व सांसद ने बेटे के साथ छोड़ी BJP, विधायक ने दी इस्तीफे की धमकी


गुजरात(हलचल नेटवर्क)
गुजरात में पहले चरण के चुनाव के लिए नामांकन भरने की मियाद मंगलवार को खत्म हो गई. लेकिन इससे पहले ही दोनों प्रमुख दलों में टिकट बंटवारे पर खुलकर बगावत देखने को मिली. बीजेपी के कई नेताओं ने टिकट कटने पर खुलेआम विरोध किया तो कांग्रेस में भी नेताओं के बागी सुर सुनाई दिए.

बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद कांजीभाई पटेल भी पार्टी से नाराज हैं. उन्होंने अपने बेटे सुनील पटेल के साथ बीजेपी से इस्तीफा दे दिया है. सुनील पटेल अब गांडेवी सीट से स्वतंत्र उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ेंगे.
टिकट नहीं मिलने से नाराज बीजेपी विधायक शामजी चौहान ने पार्टी छोड़ने की धमकी दी है. वह चोटिला विधानसभा सीट से विधायक हैं.
दरअसल, बीजेपी की दूसरी लिस्ट में चौहान सहित नौ सिटिंग विधायकों को टिकट नहीं दिया गया. इनकी जगह पार्टी ने नए चेहरों को मैदान में उतारा है.

गुजरात में 9 दिसंबर को पहले चरण के लिए वोटिंग होनी है. पार्टी अब तक उम्मीदवारों की चार लिस्ट जारी कर चुकी है. कुल 182 सीटों में 135 सीटों पर पार्टी ने प्रत्याशियों के नामों की घोषणी कर दी है. दूसरे चरण के लिए 14 दिसंबर को वोटिंग होगी, जबकि मतगणना 18 दिसंबर को होगी.

Please select a YouTube embed to display.

The request cannot be completed because you have exceeded your quota.

110 thoughts on “पूर्व सांसद ने बेटे के साथ छोड़ी BJP, विधायक ने दी इस्तीफे की धमकी

Comments are closed.