ये है उड़ने वाली इलेक्ट्रिक बाइक, कीमत एक लग्जरी SUV के बराबर, जनिए और क्या है खास

नई दिल्ली(हलचल नेटवर्क)
सोचो बाइक अगर उड़ने लगे तो क्या होगा। सफर कितना आसान हो जाएगा। इससे सिर्फ आम लोगों को ही नहीं पुलिस आदि को भी फायदा होगा। किसी भी अपराधी को पकड़ने में आसान हीगी। आपको बता दें कि कुछ दिन पहले उड़ने वाली कार को भी आगमन हो ही चुका है। इसी साल फरवरी में हुए जिनेवा मोटर शो में इसे पेश किया गया था, इस कार की डिलिवरी अगले साल से शुरू हो जाएगी। मार्केट में अब ऐसी बाइक भी आ चुकी है जो सड़क पर चलती नहीं, बल्कि हवा में उड़ती है।

हवा में उड़ने वाली इस बाइक का नाम SCORPION 3 HOVERBIKE (स्कॉर्पियन 3 होवरबाइक) है। इसे अमेरिका की कंपनी होवरसर्फ इंक ने बनाया है। सबसे खास बात ये है कि ये बाइकपूरी तरह से इलेक्ट्रिक बाइक होगी, जो देखने में किसी बड़े ड्रोन की तरह है। इस पर एक आदमी सवार होकर उड़ सकता है। इस बाइक का परीक्षण भी हो चुका है। इसकी रेंज अभी 21 किलोमीटर है। इस बाइक में 3 दमदार बैटरी लगाई गई हैं, जो 3 घंटे में फुल चार्ज हो जाती हैं।

आप चाहें तो इसकी बैटरी को अलग से निकालकर भी चार्ज कर सकते हैं। मतलब अगर आप बाइक की लगातार सवारी करना चाहते हैं तो एक्स्ट्रा बैटरी ले लीजिए और बैटरी का एक सेट चार्जिंग पर लगाइए और एक सेट बाइक में लगाइए। बैटरी को बाइक में इन्स्टॉल करने की प्रॉसेस में 1 मिनट का वक्त लगता है।

Please select a YouTube embed to display.

The request cannot be completed because you have exceeded your quota.

3 thoughts on “ये है उड़ने वाली इलेक्ट्रिक बाइक, कीमत एक लग्जरी SUV के बराबर, जनिए और क्या है खास

Comments are closed.