नास्त्रेदमस की भविष्‍यवाणी, मोदी के शासन में भारत बनेगा ‘विश्व महाशक्ति’

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्यकाल को तीन साल होने जा रहे हैं। इन तीन वर्षों में पीएम मोदी ने कई कड़े फैसले भी लिए, जो बाद में सफल रहें। पीएम मोदी के इन्हीं कड़े फैसलों के चलते देश को शक्तिशाली देशों में गिना जाने लगा, लेकिन क्या आपको पता है कि पीएम मोदी की भविष्‍यवाणी आज से करीब 450 वर्ष पहले ही हो चुकी थी। जी हां 16वीं सदी में हुए फ्रेंच भविष्यवक्ता नास्‍त्रेदमस की पीएम मोदी की भविष्यवाणी करते हुए कहा था कि 21वीं सदीं में एशिया में एक महान नेता का जन्म होगा, जिसे लोग प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से जोड़कर देख रहे हैं।
नास्‍त्रेदमस ने इस बात के बारे में 450 वर्ष पहले यह भविष्‍यवाणी 1555 में अपनी एक किताब ‘द प्रोफेसीज’ में कर दी थी। फ्रेंच भाषा में लिखे अपने इस ग्रंथ में नास्‍त्रेदमस ने साफ लिखा है कि यह व्‍यक्ति भारत की कायापलट कर देगा।
नास्त्रेदमस ने स्पष्ट रूप से लिखा है कि एशिया में 21वीं सदी में एक महान नेता का जन्म होगा। नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी पढ़ने के बाद लगता है कि यह वह समय होगा जबकि एशिया में धार्मिक कट्टरता अपने चरम पर होगी, जैसी कि आज है। माना जा रहा है कि इस नेता से पहले सभी प्यार करेंगे लेकिन बाद में उससे सभी डरेंगे। वह दुनिया को अपनी मुठ्ठी में बंद कर लेगा। उसकी शक्ति के आग सभी राष्ट्रों को झुकना होगा। ‘शीघ्र ही पूरी दुनिया का मुखिया होगा महान ‘शायरन’ जिसे पहले सभी प्यार करेंगे और बाद में वह भयंकर व भयभीत करने वाला होगा। उसकी ख्याति आसमान चूमेगी और वह विजेता के रूप में सम्मान पाएगा।’ ‘एशिया में वह होगा, जो यूरोप में नहीं हो सकता। एक विद्वान शांतिदूत सभी राष्ट्रों पर हावी होगा।
सच हो चुकी भविष्‍यवाणियां
नास्त्रेदमस की कई भविष्यवाणियां सच साबित हुई थीं जिसमें 9/11 वर्ल्ड ट्रेंड सेंटर पर आतंकी हमले की भविष्यवाणी सबसे महत्वपूर्ण थी जिसमें कहा गया था कि दो लोहे के पक्षी नई भूमि की दो बड़ी-सी चट्टान से टकराएंगे जिसके बाद युद्ध होगा। उनके अनुसार इसके बाद से दुनिया में भारी परिवर्तन होंगे। सांस्कृतिक और धार्मिक संघर्ष बढ़ेगा।

3 thoughts on “नास्त्रेदमस की भविष्‍यवाणी, मोदी के शासन में भारत बनेगा ‘विश्व महाशक्ति’

Comments are closed.