बी.एस.एफ में भर्ती के नाम पर ठगी, मुकदमा दर्ज

 

अबोहर (महावीर शर्मा)
लड़कियों को सीमा सुरक्षा बल में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी मारने वाला गिरोह सक्रिय है। इस गिरोह के तार पंजाब के जिला फाजिल्का सहित कई जिलों से जुड़े हुए हैं और इसका संचालन कथित रूप से नई दिल्ली के रफ़ी मार्ग स्थित बिठल भाई पटेल हाऊस से हो रहा है।

जिला फाजिल्का पुलिस ने इस मामले में दो व्यक्तियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार सीमा सुरक्षा बल में लड़कियों की तैनाती के बाद लड़कियों का रुझान बी.एस.एफ में नौकरी करने की ओर है, जिसको देखते हुए ठग गिरोह भी सक्रिय है। ऐसा ही एक मामला जिला फाजिल्का में सामने आया है। गांव दुतारांवाली वासी अरविन्द कुमार ने पुलिस को बताया कि गांव हंस राज पुत्र हजारी राम वासी गांव पंजावा माडल थाना खुईयां सरवर ने उसको मुलाक़ात दौरान कहा कि उसका एक जानकार दिल्ली में रहता है और वह लोगों को बी.एस.एफ में नौकरी दिलवाता है। अरविन्द कुमार के अनुसार उसने भी अपनी बहन को बी.एस.एफ में नौकरी दिलवाने के लिए उसको कहा तो हंस राज ने उससे कहा कि वह पैसे तैयार रखे।

शिकायतकर्ता के अनुसार हंस राज और उसका साथी मुकेश कुमार पुत्र हरेश कुमार वासी क्वार्टर नंबर 29 बिठल भाई पटेल हाउस, रफ़ी मार्ग नई दिल्ली उसके घर गांव दुतारांवाली में आए तो उसने उनको 3 लाख रूपए दिए। मुकेश कुमार ने उसको बताया कि उसकी बहन को सिपाही की नौकरी मिल जाएगी। जब नौकरी नहीं मिली तो उन्होंने पैसे वापिस मांगे परन्तु उक्त दोनों ने उसके पैसे भी वापिस करने से इनकार कर दिया। जिसके बाद उक्त दोनों व्यक्तियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

8 thoughts on “बी.एस.एफ में भर्ती के नाम पर ठगी, मुकदमा दर्ज

Comments are closed.