विमान की सीट के नीचे से मिला करीब साढ़े 4 करोड़ रुपये का सोना

मुंबई (हलचल नेटवर्क)
राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) ने मुंबई एयरपोर्ट पर एक यात्री विमान की 3 सीटों के नीचे से करीब साढ़े 4 करोड़ रुपये मूल्य का सोना जब्त कर लिया। डीआरआई ने इस संबंध में तीन यात्रियों को गिरफ्तार किया है। इन आरोपियों ने कथित रूप से अपराध को स्वीकार कर लिया है और कहा कि सोना छिपाने पर उन्हें पैसे देने का लालच दिया गया था।

आरोपियों इमरान तजनीम, फरहद शेख और धर्मेश सोनी ने अधिकारियों को बताया कि वे मोहम्मद भाई के बारे में ज्यादा कुछ नहीं जानते हैं। मोहम्मद ने ही उन्हें दुबई में यह सोना दिया था और कहा था कि जब यह विमान भारत में घरेलू उड़ान भरेगा, तब कोई व्यक्ति इसे कलेक्ट कर लेगा। मुंबई में विमान के उतरने पर डीआरआई ने उन्हें अरेस्ट कर लिया और सोना बरामद किया।
आरोपियों ने बताया कि उन्हें यह नहीं पता कि सोना कौन ले जाने वाला था। अधिकारियों को संदेह है कि सोना देने वालों से जुड़ा कोई व्यक्ति मुंबई से इस विमान में सवार होने वाला था ताकि हवाई जहाज के घरेलू यात्रा के दौरान सोने को कलेक्ट कर लिया जाए। यह विमान मुंबई से अहमदाबाद जाने वाला था। सोनी और शेख मुंबई के रहने वाले हैं, जबकि इमरान दिल्ली का रहने वाला है।

बता दें, संदेह से बचने के लिए तस्कर इस तरह के तरीके का इस्तेमाल करते रहते हैं, क्योंकि घरेलू यात्री जांच एजेंसियों के निशाने पर कम होते हैं। पिछले दिनों एक कोरियाई व्यक्ति से भी  4 करोड़ रुपये मूल्य का सोना पकड़ा गया था। वह हांग कांग से आ रहा था।

Please select a YouTube embed to display.

The request cannot be completed because you have exceeded your quota.

6 thoughts on “विमान की सीट के नीचे से मिला करीब साढ़े 4 करोड़ रुपये का सोना

Comments are closed.